अलीगंज में वर्षो से पड़ा रामलीला मैदान का होगा सोन्दर्यीकर्ण!

अलीगंज । वर्षो से अलीगंज में पड़े रामलीला मैदान चारदीवारी व सौन्दर्य करण के लिये तरस रहा था। लेकिन रामलीला कमेटी व क्षेत्रीय विधायक की पहल पर अलीगंज नगर वासियों और रामलीला कमेटी का सपना पूरा हो गया।सोमवार को रामलीला मैदान की चारदिवारी और सौंदर्यकरण के लिए भूमि पूजन मैदान में किया गया।

अलीगंज विधायक सत्य पाल सिंह राठौर की पहल पर अलीगंज के रामलीला के चारदीवारी और सौंदर्य करण के लिए पर्यटन मंत्रालय के द्वारा एक करोड़ 88 लाख स्वीकृत हुआ है जिसकी पहली किस्त 55 लाख कारदाई संस्था को प्राप्त हो चुकी है। सोमवार को पूर्व पालिकाध्यक्ष अध्यक्ष प्रदीप कुमार गुप्ता ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि डॉक्टर अशोक रतन शाक्य नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत कुमार गुप्ता बॉबी विधायक सत्यपाल सिंह राठौर के पुत्र सूरज सिंह राठौर ने संयुक्त रूप से भूमि पूजन किया।

श्री रामलीला प्रबंध समिति के अध्यक्ष राकेश कुमार स्वर्णकार और कार्यवाहक अध्यक्ष विनोद कुमार आर्य ने संयुक्त रूप से बताया कि कारदाई संस्था सीएनडीएस जल निगम उत्तर प्रदेश के द्वारा रामलीला मैदान की चारदीवारी गेट का निर्माण कराया जाएगा सांस्कृतिक परिदृश्य से ओतप्रोत सीता वाटिका राम दरबार रावण दरबार रावण स्तंभ सभा के लिए मंच का निर्माण भव्य रूप से कराया जाएगा वहीं रात्रि के लिए रामलीला मैदान में सोलर लाइट भी लगाई जाएगी।

उन्होंने बताया बरसों से नगर के लोगों को रामलीला मैदान की चारदीवारी और सौंदर्य करण के लिए लगातार मांग करता चला आ रहा था। रामलीला मैदान पर लगातार आसपास के ग्रामीणों द्वारा अवैध अतिक्रमण किया जा रहा था और कुछ जमीन पर अतिक्रमण हो भी गया है। परेशान होकर श्री रामलीला प्रबंध समित ने विधायक सत्यपाल सिंह राठौर से रामलीला मैदान के जीर्णोद्धार के लिए गुहार लगाई थी जिस पर 16 सितंबर को राजा का रामपुर आए सांस्कृतिक एवं पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह को ज्ञापन दिया था जिस पर विधायक के अनुग्रह पर तत्काल रामलीला मैदान के सौंदर्य करण के लिए घोषणा की थी। भूमि पूजन के समय सूर्यकांत गुप्ता मुन्ना बाबू गुप्ता डॉक्टर योगेश यादव रामविलास राजपूत गोपाल शर्मा मनोज गुप्ता संजय दीक्षित राम प्रकाश दीक्षित जयप्रकाश वर्मा सुनील गुप्ता प्रदीप गुप्ता टीपू सहित रामलीला कमेटी के लोग मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!