अलीगंज में रामलीला मैंदान का होगा सौन्दर्यीकरण

एटा। जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री की प्रेरणा से जनपद एटा के कस्बा अलीगंज में रामलीला मैंदान की चाहरदीवारी और सौन्दर्यीकरण कार्य की अनुमति मिल गई है। इसके लिए शासन द्वारा 188.66 लाख रूपये की धनराशि स्वीकृत करते हुए सीएनडीएस यूपी जल निगम को कार्यदायी संस्था नामित किया गया।

डीएम ने कलक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में कार्यदायी संस्था एवं विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर दिशा निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा जनपद के कस्बा अलीगंज में रामलीला मैंदान की चाहरदीवारी एवं सौन्दर्यीकरण कार्य को अनुमति मिलना बड़े ही हर्ष का विषय है। कार्यदायी संस्था द्वारा आवंटित बजट का सदुपयोग करते हुए कार्य गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण किया जाए। शासन द्वारा प्रथम किश्त के रूप में सीएनडीएस कार्यदायी संस्था को 55 लाख रूपये दे दिए गए हैं। आगणन के अनुसार रामलीला मैंदान में सार्वजनिक शौचालय, कार्यक्रमों हेतु मंच का निर्माण, पुरूष एवं महिला हेतु साज सज्जा रूम, 500 मीटर लम्बाई में चाहरदीवारी का निर्माण, मुख्य द्वार का निर्माण, इण्टरलॉकिंग सड़क का निर्माण लगभग 440 वर्ग मीटर क्षेत्र में किया जाना प्रस्तावित है।

डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि अलीगंज में रामलीला मैंदान के चाहरदीवारी और सौन्दर्यीकरण के उपरान्त क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा तो मिलेगा ही, साथ ही स्थानीय क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। डीएम ने कार्यदायी संस्था को सख्त हिदायत दी कि जनहित के इस पुनीत कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। रामलीला मैंदान की चाहरदीवारी एवं सौन्दर्यीकरण कार्य को प्रत्येक दशा में शासन की मंशानुसार मानक एवं गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण कराया जाए।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन सत्य प्रकाश, एएसडीएम राम नयन, पर्यटन अधिकारी हेमंत शर्मा, कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!