रांची बनी अपराध की राजधानी आपराधिक घटनाओं में हो रहीं है वृद्धि और रांची पुलिस कुंभकर्णी की निद्रा में सोई हुई है राज्य के मुख्यमंत्री तुरंत एक्शन मोड में आए -विजय शंकर नायक

रांची, 29 जून 2024

उपरोक्त बातें आज संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव विजय शंकर नायक ने आज रांची राजधानी में आए दिन हो रहे ज्वेलरी सोना चांदी दुकानों में लगातार लूट की घटनाओं पर आज अपनी प्रतिक्रिया में उक्त बातें कहीं ।

उन्होंने उदाहरण देते हुए आगे कहा कि कल ही बिरसा चौक ज्वेलर्स में दिनदहाड़े लूट पाट की घटना और एक व्यक्ति को गोली मारने की घटना, 15 जून बरियातू थाना अंतर्गत बरियातू रोड के पास जेवर व्यवसाय महिला सुजाता गुप्ता से बाइक सवार दो अपराधियों ने 5 लाख और करीब 12 13 लख रुपए मूल्य की लूट , पंडरा ओपी क्षेत्र में दिनदहाड़े 45 लाख के जेवरात और नगदी 45 हजार की लुट , 14 फरवरी कटहल मोड़ स्थित ज्वेलरी दुकान से हथियार के बल पर करीब 6 लाख की लुट यह साबित करता है की राजधानी में कानून का राज और पुलिस का डर अपराधियों के बीच समाप्त हो चुका है ।

अपराधी दिन दहाड़े अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रही है और पुलिस अभी तक मुक दर्शक बनकर बैठी हुई है जिसकी संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी कड़े शब्दों में इसकी निंदा करती है और राज्य के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन से यह मांग करती है राज्य के सोना चांदी व्यवसाईयों को व्यवसाय करने की सुरक्षा की गारंटी सुनिश्चित करें अन्यथा इसके गंभीर परिणाम आने वाले दिनों में हो सकते हैं ।

श्री नायक ने आगे कहा की सोना चांदी व्यापारियों के द्वारा किए गए आंदोलन का संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी नैतिक रूप से पूर्ण समर्थन करती है । इन्होने यह भी कहा कि हद तो तब हो गई है की सीआईडी की महिला डीएसपी सरिता मुर्मू से दो दिन पूर्व उनके गले से चेन छीन लिया गया । फरवरी 2024 से लेकर मई तक राजधानी में 57 चैन लूट की घटनाएं हुई है

जबकि जून में चार चैन की लूट की घटनाएं घटित हुई है गैंगरेप की घटनाओं हत्या, बलात्कार, चोरी,छिनतई में लगातार वृद्धि हो रही है जो चिंता का विषय है ।
श्री नायक ने आगे कहा कि राज्य खासकर रांची में अब विधि व्यवस्था फेल हो गई है । अब तुरंत केंद्र सरकार और राज्य सरकार को तुरंत इस पर हस्तक्षेप कर इस दिशा में कदम उठाने की आवश्यकता है ताकि राज्य में विधि व्यवस्था बना रहे और कानून का राज स्थापित हो सके तथा जनता एवं व्यापारी अमन चैन शांति से भय मुक्त होकर रह सके तथा व्यापार कर सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!