103 अलीगंज विधानसभा में कड़ी सुरक्षा के बीच कराया गया पुनः मतदान

मतदान के दौरान मतदाताओं में दिखा जोश, महिला मतदाताओं नें जमकर डाले वोट

भारी मात्रा में पुलिस बल रहा तैनात, लगाए गए डिटेक्टर


अलीगंज।फर्रुखाबाद लोकसभा निर्वाचन के 103 अलीगंज विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदेय स्थल संख्या 343 प्राथमिक विद्यालय खिरिया पमारान पर आज पुनः मतदान हुआ।

जहां सुबह से ही लोगों में जोश देखने के लिए मिला सबसे ज्यादा जोश महिलाओं में देखने के लिए मिला जो खेतिहर व घर का काम छोड़ सबसे पहले मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंची।

वहीं प्रशासन द्वारा किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाए जिसको लेकर कड़े सुरक्षा के इंतजाम किए गए चारों तरफ बैरिकेडिंग लगाई गई। वही धूप से बचाव के लिए प्रशासन द्वारा चांदनी खिंचवाकर छाँव वोट डलवाए गए। वहीं लोगों को मतदान करने हेतु प्रेरित करने के लिए प्रशासन द्वारा दो दिन तक गांव में डुगडुगी पिटवाई गई और मतदाताओं से मतदान करने की अपील की गई।

आपको बताते चलें कि फर्रुखाबाद लोकसभा निर्वाचन के 103 अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल 343 खिरिया पमारान पर एक युवक द्वारा आठ बार वोट डाले जाने को लेकर एक वीडियो वायरल हुई थी। जिस पर निर्वाचन आयोग द्वारा संज्ञान लेते हुए पुनः मतदान करने के आदेश दिए गए थे। वीडियो वायरल होने के बाद इस बूथ के मतदान कर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया था और राजन ठाकुर पर भी मुकदमा दर्ज़ कर कार्यवाही की गई।

निर्वाचन आयोग द्वारा अलीगंज विधानसभा के गांव खिरिया पमारान में पुनर्मतदान पुनः मतदान कराया गया। मतदान करने के लिए सुबह से ही मतदाताओं की लम्बी कतारे देखने के लिए मिली। बूथ पर सुबह सात बजे से ही सैकडों मतदाता लंबी कतारों में लगे हुए दिखाई दिए। मतदान करने आए सभी मतदाताओं में भरी जोश देखने के लिए मिला और सबसे ज्यादा जोश महिलाओं में देखने के लिए मिला क्योंकि अपनी खेती व घर का काम छोड़कर सबसे पहले मतदान करने के लिए बूथ पर पहुंची।

वहीं प्रशासन द्वारा निष्पक्ष व निडर मतदान करने के लिए चारों तरफ चकाचौंध व्यवस्था की गई। मतदान केंद्र के आसपास चारों तरफ बैरिकेडिंग लगाए गए तथा भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया। वही प्रशासन की एक अच्छी पहल देखने के लिए मिला जहां एडीएम एटा सत्यप्रकाश सिंह एवम् एएसपी धनंजय सिंह कुशवाह पुलिस फोर्स के साथ ग्राम खिरिया पमारान मैं घूमें और लोगों को मतदान करने के लिए कहा. कहा कि आप निष्पक्ष और निडर होकर मतदान करें धूप से बचाव के लिए बूथ केंद्र पर पानी और छाव की व्यवस्था की गई है।

मतदान केंद्र पर सुबह से ही एडीएम एटा, एएसपी एटा, एसडीएम अलीगंज, तहसीलदार अलीगंज के अलावा पुलिस की कई पार्टियां चारों तरफ निगरानी बनाए रखी और गांव के चारों तरफ़ से आने वाले रास्ते ब्लॉक किए गए हैं, मोबाईल अंदर न जा सके इसके लिए डीडेक्टर लगाया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने कहा कि अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या 343 पर पुनः मतदान कराया जा रहा है। बूथ पर पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है जिससे कोई भी गड़बड़ी इस बार न होने पाए। बूथ केंद्र के चारों तरफ बैरियर लगाए गए हैं जिससे बाहर का व्यक्ति अंदर प्रवेश न सके और कोई भी बूथ केंद्र के अंदर मोबाइल ना ले जा सके उसके लिए मोबाइल डिटेक्टर लगाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान कराया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रेम रंजन सिंह ने बताया कि फर्रुखाबाद लोकसभा के 103 अलीगंज विधानसभा के मतदेय स्थल खिरिया पामरान पर पुनः मतदान शांतिपूर्वक कराया जा रहा है। इस बूथ पर कुल 1205 मतदाताओं की संख्या है सभी मतदाताओं में भारी जोश दिखाई दे रहा है।

मुकेश राजपूत ने कहा कि दोबारा मतदान हो रहा है इस बार भी पहले से ज्यादा वोट डालेगें और ईमानदारी से बीजेपी के अत्यधिक वोट निकलेंगे।

आप लोगों के माध्यम से पता चला कि एक नाबालिक बच्चों ने 8 बार वोट डाले नाबालिक बच्चे को इतना ज्ञान नहीं था।

वह बच्चा बीमार असहाय लोगों को पोलिंग बूथ तक ले जाने में सहयोग कर रहा था

अखिलेश जी या राहुल जी अपने गिरेवान में झांक कर देखे कि उनके शासन में कितना लोकतंत्र बचा था सबसे ज्यादा लोकतंत्र तोड़ने का काम इन्हीं की सरकार में हुआ है यह सरकार गुंडे माफिया पूरे बूथ पर कब्जा कर लेते थे।

जब मतगणना होगी तब यह फिर ईवीएम पर दोष लगाएंगे। मुझे लगता है इस बार पूरे देश से कांग्रेस व सहयोगी दलों का सूपड़ासाफ होगा। तीसरी बार फिर माननीय मोदी जी 400 पार से शपथ लेंगे मुझे पूर्ण विश्वास है। हम सभी को निर्वाचन आयोग पर भरोसा करना चाहिए

डॉक्टर नवल किशोर शाक्य ने कहा कि आज अलीगंज विधानसभा में पुन मतदान हो रहा है मैं निर्वाचन आयोग को धन्यवाद देना चाहूंगा और विशेष धन्यवाद यहां की पुलिस प्रशासन को देना चाहूंगा कि जिन्होंने इतनी जगह चकाचौंध व्यवस्था की है

निर्वाचन आयोग का नारा है कि निष्पक्ष और निडर रूप से मतदान हो आज प्रशासन निष्पक्ष रूप से मतदान करने का काम कर रहा है। महापुरुषों ने कहा है कि आपके ऊपर अगर गलत हो रहा है तो सबसे ज्यादा गलत सहना पाप है हमने भी अपने हक और अधिकार की आवाज उठाई जिसको निर्वाचन आयोग में सुना और पुनः मतदान कराया।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!