दीवाली पर्व को लेकर विभाग गम्भीर—- अलीगंज में खाद्य सुरक्षा विभाग ने मिठाइयों के भरें सैंपल मंचा हड़कम्प

अलीगंज/एटा।- दीवाली के पर्व को लेकर मंगलवार को अलीगंज में असिस्टेंट कमिश्नर खाद्य सुरक्षा औषधि डॉo श्वेता सैनी व पुलिस प्रशासन संयुक्त ने मिठाई दुकानों की जांच की। उन्होंने बताया कि कान्हा स्वीट्स दुकान की जांच की गई। इस दुकान से जांच के लिए छेना खोया मिठाइयों के सैंपल एकत्रित किए गए। जांच में इन मिठाईयों में किसी प्रकार का मिलावट पाए जाने पर संबंधित दुकानदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कान्हा स्वीट्स के कारखाने की जांच में मिली 2 कुंटल चीनी की चाशनी दूषित पाई गई जिसको नष्ट करायागया कारखाने में काफी गंदगी पाई गई। जबकि यह लोगों के स्वास्थ्य से जुड़ा विषय है। इस कार्यवाही से कस्वे में हड़कम्प मच गया।
खाद्य विभाग की कार्रवाई से मिष्ठान दुकानदार किराने के दुकानदार ताला लगाकर भाग गए वहीं अधिकारियों का कहना है की कार्रवाई लगातार जारी रहेगी मिष्ठान विक्रेताओं को चेतावनी देते हुए कहा है

कहीं भी मिलावट एवं दूषित खाद्य पदार्थ पाया जाता है तो दुकानदार का सैंपल लिया जाएगा और फेल होने पर जुर्माना भी लगाया जाएगा इस मौके पर अलीगंज एसडीएम प्रतीक त्रिपाठी सीओ सुधांशु शेखर प्रभारी निरीक्षक अरुण पवार दिव्या सिकरवार खाद्य सुरक्षा अधिकारी अनूप कुमार दिनेश भारती आदि लोग थे।
दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!