आतिशबाजी के संचालक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज।

अलीगंज। कस्वा अलीगंज में आतिशबाज संचालक के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज किया गया। रिपोर्ट में बताया गया कि 112 डायल पर एक सूचना दी गयी कि अमरौली तिराहा के पास पटाखा गोदाम में आग लगने के कारण विस्फोट हुआ था मौके पर फायर विग्रेड व अन्य पुलिस बल ने मौके पर पहुँचकर आग पर काबू पाया था। साथ ही कुछ सामान भी बरामद किया।

जिसको लेकर आतिशबाज संचालक हारून पुत्र मंसूर अहमद निवासी रामप्रसाद गोड शेखमीरा अलीगंज अवैध तरीके से संचालन के लिये विस्फोटक पदार्थ के तहत अलीगंज कोतवाली में मुकद्दमा दर्ज किया गया।
बताते चले कि सोमवार को अलीगंज कस्बे के अमरोली रोड स्थित आतिशबाजी से भरे गोदाम में अचानक जोरदार धमाका हो गया ।

विष्फोट के बाद गोदाम की दीवारों और आर सी सी के लेंटर के परखच्चे उड़ गए।गोदाम की छत ऊंचाई तक कागज की तरह उड़ गई और बारूद से भरा गोदाम जमीदोष हो गया।हालांकि इस धमाके में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। आतिशबाजी के गोदाम में विष्फोट होने बाद इलाके में हड़कंप मच गया लोग घरों से बाहर निकल कर आ गए।

विष्फोट की आवाज कई किलोमीटर तक सुनी जा सकती थी।गोदाम फटने के बाद घंटो तक आग धधकती रही।करीब एक घंटे बाद सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची।धमाके की आवाज सुनकर आस पास के वाशिंदे दहशत में आ गए।जानकारी के अनुसार आतिशबाजी से भरा गोदाम हारून आतिशबाज का बताया जा रहा है।

तीन दिन पूर्व भी अलीगंज कस्बे में अमरोली रोड स्थित इसी आतिशबाज की छोटे से गोदाम में जोरदार धमाके के साथ धमाका हुआ था ।अचानक धमाके के साथ फट रहे गोदामों की आखिर क्या वजह है ये अभी तक पुलिस प्रशासन पता नही कर सका है। वही बीते दिवस अमरोली रोड स्थित आतिश बाज हारून की आतिशबाजी बनाने बाली गोदाम में अचानक धमाका हुआ और गोदाम फट गया।हालांकि गोदाम में अचानक विष्फोट होने की वजह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाई थी की अचानक आज दोपहर करीब ढाई बजे धमाके के साथ गोदाम फट गया दीवारों की ईंटें निकल कर दूर तक जा गिरी ।

गोदाम का छत हवा में उड़ा और सेकेंडो में गोदाम धराशाई हो गया।हालांकि घंटो गोदाम से आग की लपटें निकलती रहीं।धुएं गुबार उठता रहा।करीब एक घंटे के बाद सूचना मिलने के बाद अलीगंज पुलिस की कोबरा टीम मौके पर पहुंची।और धमाके की जांच पड़ताल में।जुट गई।विस्फोट के घंटो बाद भी फायर बिग्रेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!