पत्रकारों का दमन रोकना होगा :प्रीतम भाटिया (AISMJWA)

जमशेदपुर को मिला एक मजबूत सशक्त जिला अध्यक्ष ‘बिनोद सिंह’; ऑल इंडिया स्मॉल एंड मीडियम जर्नलिस्ट वैलफेयर एसोसिएशन (AISMJWA) की आपात बैठक ऐसोसिएशन के शहरी जिला सचिव अरूप मजूमदार द्वारा बिष्टुपुर स्थित तुलसी भवन में आयोजित की गई। इस आपात बैठक का उद्देश्य लातेहार में पत्रकार राजीव उरांव को हाजत में बंद करने की निंदा और जमशेदपुर जिला कमेटी में मामूली फेरबदल के साथ संगठन की भावी रणनीति को लेकर करना था।

बैठक में बतौर मुख्य अतिथि ऐसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव प्रीतम सिंह भाटिया उपस्थित थे। उन्होने लातेहार में पत्रकार राजीव उरांव को हाजत में बंद करने और पुलिस द्वारा मारपीट करने की निंदा करते हुए दोषियों पर कार्रवाई की बात कही है।

श्री भाटिया ने पत्रकारों की बीमा और पहचान पत्र संबंधित मांगों को अगले माह तक पूरा करने की बात कही है। उन्होने कहा कि संगठन में बहुत से नये परिवर्तन जल्द देखने को मिलेंगे। वे बोले जमशेदपुर सहित कोल्हान में संगठन की मजबूती जिला प्रभारी, अध्यक्ष और महासचिव की जिम्मेदारी है।

एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहम्मद सईद विशेष रूप से रांची से चलकर इस आपात बैठक में बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित थे। उन्होने कहा कि झारखंड में पत्रकारों की समस्याओं पर सबसे पहले अगर कोई संगठन मजबूती के साथ पत्रकारों की लड़ाई लड़ता है तो वह AISMJWA है। वे बोले यह एक ऐसा संगठन है जो दूसरे संगठनों से जुड़े पत्रकारों की लड़ाई भी बिना किसी भेदभाव के लड़ने को तैयार रहता है। वे बोले राजीव उरांव को न्याय नहीं मिला तो हमलोग आंदोलन को बाध्य होंगे।

एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष नागेंद्र शर्मा ने कहा कि इस संगठन में पदाधिकारियों को पूरी स्वतंत्रता है कि आप अपने जिले में किसी भी तरह से कार्यक्रम करें या संगठन विस्तार करें। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय या प्रदेश कमेटी जिला कमेटी के साथ सदैव समन्वय बनाकर आगे बढ़ रही है।

एसोसिएशन के राज्य सदस्यता प्रभारी नागेंद्र कुमार ने कहा कि अगले माह से पूरे प्रदेश में सदस्यता अभियान चलाया जाएगा और छूटे हुए सभी सदस्यों को आईडी कार्ड उपलब्ध कराया जाएगा साथ ही जिनके आईडी कार्ड पुराने हो चुके हैं उन्हें भी नये कार्ड अगले माह तक जारी कर दिए जाएंगे। ऐसोसिएशन के कोल्हान प्रभारी अजय महतो और महासचिव सुदेश कुमार ने अपने विचार रखते हुए कहा कि इस माह दो जिला में होली मिलन समारोह की तैयारी की जा रही है जिसकी आप सभी को जल्द सूचना दी जाएगी।

गौतम ओझा जिला प्रभारी व बिनोद सिंह नए जिला अध्यक्ष बनाए गए

एसोसिएशन के जमशेदपुर शहरी जिला कमेटी में मामूली फेरबदल कर जिला अध्यक्ष बिनोद सिंह व गौतम ओझा को पूर्वी सिंहभूम जिला प्रभारी मनोनीत किया गया है। बताते चले की नवमनोनित प्रभारी और अध्यक्ष ने पत्रकारों के हित में 24 घंटे तत्पर रहते हुए कार्य करने की बात कही है।

उक्त अवसर पर ऐसोसिएशन के शहरी जिला महासचिव आशीष गुप्ता, सचिव अरूप मजूमदार, अमिताभ वर्मा, देवेन्द्र कुमार, संजय मिश्रा, नवीन प्रधान, मंटू शर्मा, कुमार गौरव, परमेश्वर साव, मनोज शर्मा, दिनेश श्रीवास्तव, रॉबिन भुल्लर, रविंदर सिंह रिंकू, धनंजय कुमार सहित कोल्हान के विभिन्न क्षेत्रों से पत्रकार उपस्थित थे। मौके पर ऐसोसिएशन द्वारा कल रात लातेहार में पत्रकार राजीव उरांव पर डीएसपी के बॉडीगार्ड द्वारा हुए मारपीट और हाजत में बंद करने की घटना की निंदा की गई।

सभी पत्रकारों ने एक सुर में कहा कि राजीव उरांव को न्याय नहीं मिला तो पत्रकार आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!