संत मैरी स्कूल वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चलाया जागरूकता कार्यक्रम

गढ़वा : राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार सोनपूर्वा स्थित बी एन टी संत मैरी स्कूल में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित की गई। इसमें स्कूली बच्चों ने भाग लिया। कार्यक्रम में कक्षा नौवीं से लेकर 12वीं तक के छात्र-छात्राएं भाग लीं। मेरा वोट मेरा अधिकार, वोट फॉर बेटर इंडिया , मेरा वोट मेरा अभिमान आदि थीम पर इलेक्ट्रॉल लिटरेसी क्लब के उपस्थित में स्कूली बच्चों द्वारा रंगोली चित्रण के साथ-साथ अन्य कार्यक्रम प्रस्तुत की गई।

कार्यक्रम का संचालन वर्ग दशम की छात्रा श्रीजा केसरी एवं कश्फी जफर के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के सदस्यों समेत काफी संख्या में अभिभावक शामिल थे।
कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने स्वनिर्मित बैनर पोस्टर , स्लोगन सहित तख्ती , कविता पाठ, भाषण ,संगीत तथा लघु नाटक से वोट के महत्व बखूबी समझाया साथ ही मताधिकार का प्रयोग हर हाल में करने का संदेश दिया। मौके पर उपस्थित विद्यालय के निदेशक उमाकांत तिवारी ने कहा कि मत का प्रयोग करना हमारा अधिकार ही नहीं कर्तव्य भी है ।

इस कर्तव्य को निभाकर हम एक मजबूत एवं सशक्त लोकतंत्र को सुदृढ़ कर सकते हैं। विद्यालय के प्रधानाचार्य अमित कुमार तिवारी ने कहा कि जनमानस अपने मत के अधिकार को समझें व मताधिकार का प्रयोग कर देश के जिम्मेवार नागरिक होने का फर्ज अदा करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!