25 प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा शिक्षित; बाल्टी लहराता हुआ यह इंसान ‘सौरव विष्णु’ जमशेदपुर को नया रूप देने का ख्वाहिश लिए उतरे चुनावी मैदान में।

चुनावी हलचल : जमशेदपुर लोकसभा चुनाव 2024 में निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर भारी जन समर्थन जुटा रहे सौरव विष्णु सभी 25 प्रत्याशियों में सबसे ज्यादा शिक्षित हैं। सौरव विष्णु के पास बीटेक के साथ एमबीए की डिग्री है और 20 वर्षों तक अमेरिका में रहकर नौकरी करने का अनुभव भी है।

अमेरिका से भारत लौटने के बाद सौरव विष्णु के सपनों का जमशेदपुर आज आजादी के 77 वर्षों के बाद भी पीने योग्य पानी, ट्रैफिक जाम और चिकित्सा के क्षेत्र में अस्तित्व की लड़ाई लड़ता नजर आया।

इसी बात ने सौरव विष्णु को जनप्रतिनिधि बनकर मातृभूमि का कर्ज़ उतारने को प्रेरित किया। चुनाव लड़ रहे कुल 25 उम्मीदवारों में एक पांचवी पास, तीन आठवीं पास, चार मैट्रिक पास, नौ इंटर पास, तीन ग्रेजुएट, तीन पोस्टग्रेजुएट, एक एलएलबी पास है। वहीं सौरव विष्णु की शैक्षणिक एवं तकनीकी योग्यता इन सभी प्रत्याशियों के मुकाबले काफी आगे है।

अपने इसी योग्यता के सहारे चुनाव चिन्ह बाल्टी के साथ चुनावी रणभूमि में दमदार उपस्थिति दर्ज करवा रहे सौरव विष्णु को अपार जन समर्थन मिल रहा है। दिन शुक्रवार को अपने तूफानी चुनावी दौरे में सौरव विष्णु ने मानगो के आजाद बस्ती, बालिगुमा के साथ ही बागबेड़ा ग्वाला बस्ती, और जुगसलाई के निवासियों से आत्मीय मुलाकात की और अपने लिए समर्थन मांगा।

सौरव विष्णु को हर जगह मतदाताओं ने सर आंखों पर बिठाया और यह वादा किया कि अबकी बार वे किसी के झांसे में नहीं आएंगे और अपने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए एक युवा और शिक्षित प्रत्याशी को ही अपना वोट देंगे। वहीं आज का युवा वर्ग सौरव विष्णु को अपना रोल मॉडल मानने लगा है और सौरव विष्णु के पदयात्रा में युवाओं का हुजूम उनके साथ चल पड़ता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!