महाशिवरात्रि पर न्यू मार्केट हनुमान मंदिर में हुआ विशेष पूजा

जमशेदपुर: शुक्रवार को महा शिवरात्रि के अवसर पर टेल्को न्यू मार्केट स्थित हनुमान मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की गई। शिव लिंग का सिंगार एवं महा आरती में भक्तों की भारी भीड़ जुटी। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार संजय मिश्रा, संजीव भारद्वाज, भोजपुरिया बेयार के राष्ट्रीय अध्यक्ष कार्यक्रम में शिरकत किये। रमेश कुमार ने सनातन धर्म और सनातनी परंपरा को बनाये रखने में मंदिर के महत्व पर प्रकाश डाला। उन्होंने नशा आदि से दूर बनाने पर जोर दिया।

मुख्य अतिथि संजय मिश्रा ने कहा कि मंदिर से संस्कार पनपता है। उन्होंने मंदिर में दोनों पालियों में सामूहिक गायन , भजन एवं आरती पर जोर दिया। कार्यक्रम का संचालन दीपक कुमार ने किया। धन्यवाद ज्ञापन मंदिर के संरक्षक मनोज सिंह ने किया। इस दौरान अध्यक्ष चिन्ना राव , सचिव प्रदीप साव एवं संरक्षक मनोज सिंह अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किये। बाद में भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया गया।

टेल्को राम मंदिर में भव्य आयोजन
श्री शिव शक्ति परिवार टाटानगर के सौजन्य से टेल्को राम मंदिर में त्रिदिवसीय कार्यक्रम का शुक्रवार को शुभारंभ हुआ। दोपहर में महामृत्युंजय जाप , महारूद्राभिषेक , आरती हवन , प्रवचन एवं भजन संध्या कार्यक्रम में भक्तों की भारी जुटी।

सुबह से मंदिर स्थित शिवालय में भक्तों का तांता लगा रहा। शनिवार को दोपहर एक बजे से प्रसाद वितरण एवं अपराह्न 3 बजे से सांस्कृतिक कार्यक्रम होगा। जबकि रविवार को झांकी मुख्य आकर्षण का केंद्र होगा। वहीं भंडारा में भारी भीड़ जुटेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!