राज्य के कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दे या नहीं तो मुख्यमंत्री चंपई सोरेन अविलंब मंत्रीपद से इन्हे बर्खास्त करें- विजय शंकर नायक

रांची, 8 मई 2024

उपरोक्त बातें आज संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव झारखंड छत्तीसगढ़ प्रभारी विजय शंकर नायक ने उक्त बातें आज कही । इन्होंने यह भी कहा की मंत्री आलमगीर आलम के आप्त सचिव संजीव लाल को सस्पेंड करने से काम नहीं चलेगा जो मास्टरमाइंड है जिनके इशारे पर यह पैसा वसूली किया गया उसको सस्पेंड करना जरूरी है ।

श्री नायक ने आगे कहा कि आज झारखंड के लूट भ्रष्टाचार के कारण झारखंडी समाज का सर शर्म से झुकता जा रहा है और झारखंड राष्ट्रीय , अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इन भ्रष्टाचारी नेताओं के कारण बदनाम और कलंकित हो रहा है आज झारखंड की छवि दिन प्रतिदिन 24 वर्षों में एक भ्रष्टाचारी राज्य के रूप में इसकी छवि बनती जा रही है जो झारखंड राज्य के लिए शुभ संकेत नहीं है ।

श्री नायक में आगे कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री को इस दिशा में आवश्यक कड़े कदम उठाने चाहिए और किंतु परंतु, लेकिन, ना करते हुए अविलंब राज्य के कैबिनेट मंत्री आलमगीर आलम से इस्तीफा ले लेना चाहिए । अगर इस्तीफा देने में मंत्री के द्वारा ना नुकुर किया जाता है तो तुरंत विशेषाधिकार अपनाते हुए बिना समय गंवाते हुए उन्हे मंत्री पद से तत्काल बर्खास्त किया जाना चाहिए ताकि राज्य की जनता के बीच भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने का संदेश दिया जा सके ।

इन्होंने प्रवर्तन निदेशालय के उपनिदेशक से यह भी मांग किया है कि राज्य के पूर्व मंत्री एवं वर्तमान मंत्रीयों तथा नौकरशाहो की भी चल अचल संपत्ति की जांच कराई जाए और राजीव सिंह को भी गिरफ्तार कर कोर्ट से पूछ ताछ हेतु कस्टडी मे लेकर कड़ाई ढंग से पूछ ताछ किए जाए क्योकि ये पूर्व से ही मुख्य अभियंताओं के कमीशन के पैसो को जमीन एंव अन्य जगहो इन्वेस्टमेंट करने का काम करता था और टेन्डर भी मैनेज करने का काम कर पैसा उगाही का काम कई वर्षो से कर रहा था ।अगर प्रवर्तन निदेशालय कड़ाई कर के पूछताछ करे तो बहुत बड़ा रैकेट का भंडाफोड हो सकता है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!