डीएम द्वारा स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से सरस्वती विद्या मंदिर में आयोजित संगोष्ठी में छात्र-छात्राओं को स्वस्थ लोकतंत्र के निर्माण के लिए किया गया प्रेरित

उरई(जालौन)।स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलधिकारी राजेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में सरस्वती विद्या मन्दिर इण्टर कालेज उरई में संगोष्ठी कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
उन्होने छात्र-छात्राओं को सम्बोधित करते हुये कहा कि स्वस्थ्य लोकतंत्र का निर्माण तभी सम्भव है, जब मतदाता अपने मतों का उचित प्रयोग करते हुये अपने प्रतिनिधित्व का चुनाव करें। आप सभी के घरों के आस-पास जो भी मतदाता हों उन्हे मतदान हेतु प्रेरित करें और जो छात्र-छात्राओं ने 18 वर्ष पूर्ण कर लिये है वह सभी बढ़-चढ़ कर मतदान कर स्वस्थ्य लोकतंत्र के लिये अपनी अग्रणी भूमिका निभायें।

उन्होने कहा कि मतदान करने का अधिकार 05 वर्ष में एक ही बार मिलता है इसलिये मतदाता अवश्य मतदान करें। निर्वाचन प्रणाली के बारे में छात्र-छात्राओं को विस्तारपूर्वक जानकारी दी। उन्होने कहा कि जो भी छात्र-छात्रायें 18 वर्ष पूर्ण कर चुके है ऐसे सभी छात्र-छात्रायें फार्म-6 भरकर अपना वोट बनवायें।
इस अवसर पर शिक्षक एम0एल0सी0 बाबूलाल तिवारी, जिला विद्यालय निरीक्षक राजकुमार पण्डित, विद्यालय के अध्यक्ष अरविन्द गौतम, विद्यालय के प्रबन्धक शरद कुमार शर्मा, विद्यालय के पूर्व अध्यक्ष सन्तोष अग्रवाल, विद्यालय के कोषाध्यक्ष सन्दीप गुप्ता सहित छात्र-छात्रायें मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!