उपनिबंधक कार्यालय उरई लगातार दूसरे दिन भी अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों द्वारा कार्य बहिष्कार कर कलम बंद हड़ताल जारी रखी

वकीलों व दस्तावेज लेखकों ने आरोप लगाया कि रजिस्ट्री कार्यालय में अनियमितताओं का बोलबाला है।

उरई रजिस्ट्रार कल्पना अवस्थी पर मनमानी करने एवं भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाते हुये प्रदर्शन एवं नारेबाजी जारी।

उपनिबंधक कार्यालय उरई में बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी समस्त अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों द्वारा कार्य बहिष्कार कर कलम बंद हड़ताल जारी रखी गयी । दस्तावेज लेखकों एवं वकीलो ने उरई सब रजिस्ट्रार कल्पना अवस्थी पर मनमानी करने एवं भ्रष्टाचार के गम्भीर आरोप लगाते हुये प्रदर्शन एवं नारेबाजी की। वकीलों व दस्तावेज लेखकों ने आरोप लगाया कि रजिस्ट्री कार्यालय में अनियमितताओं का बोलबाला है और कभी भी समय पर पंजीकरण का कार्य प्रारम्भ नहीं होता है।

शहर के जेल रोड स्थित रजिस्ट्री ऑफिस में उरई सब रजिस्ट्रार के पद पर तैनात कल्पना अवस्थी की कार्यप्रणाली पर उनके पद संभालने के बाद से ही गम्भीर आरोप लगते आये हैं। अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों के साथ-साथ रजिस्ट्री कराने वाले लोगो की सब रजिस्ट्रार के अक्खड़ व्यवहार व तानाशाही रवैये से आये दिन नोंक-झोंक देखने को मिलती है। आरोप है कि सब रजिस्ट्रार के देर से कार्यालय पहुँचने के कारण रजिस्ट्री का काम प्रतिदिन 12 बजे के बाद ही शुरू हो पाता है, जबकि पक्षकारों को रजिस्ट्री कराने के लिये 10 बजे से ऑनलाईन अपॉइमेन्ट दी जाती है। देर से काम शुरू होने के कारण रजिस्ट्री ऑफिस में अफरा-तफरी का माहौल रहता है और पक्षकारों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। रजिस्ट्रार महोदया द्वारा प्रत्येक दस्तावेज पर सुविधा शुल्क की माँग की जाती है और न देने पर लाइसेंस निरस्त करने की धमकी दी जाती है। मंगलवार को सिटी मजिस्ट्रेट ने मौके पर पहुँचकर अधिवक्ताओं एवं दस्तावेज लेखकों को समझाने का प्रयास किया लेकिन सभी ने एकजुट होकर सब रजिस्ट्रार के तबादले की मांग की। पिछले दो दिनों से जारी कलमबंदी हड़ताल से सरकार को लाखों रूपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है।
बुधवार को अधिवक्ता एवं दस्तावेज लेखक संघ ने कलम बंद हड़ताल जारी रखी है, एवं अपने-अपने बस्ते बंद कर विरोध दर्ज किया। दस्तावेज लेखकों एवं अधिवक्ताओं ने चेतावनी दी है कि जब तक सब रजिस्ट्रार का स्थानान्तरण नहीं किया जायेगा तब तक कलमबंद हड़ताल जारी रहेगी। प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद दस्तावेज लेखक व अधिवक्ता सब रजिस्ट्रार कल्पना अवस्थी के तबादले की एक सूत्रीय मांग पर अड़े रहे अभी तक किसी भी अधिकारी के द्वारा कोई भी कार्यवाही नहीं की गई है अगर उरई सब रजिस्टार के खिलाफ कार्यवाही न की गई तो ये कलमबंद हड़ताल निरंतर जारी रहेगी ।इस मौके पर कमलेश श्रीवास्तव, भरत कुमार मिश्रा, प्रताप सिंह निरंजन,दीपू त्रिपाठी,हिमांशु सविता,राघवेन्द्र प्रताप सिंह, राहुल मिश्रा, अवनीश, आदित्य तिवारी, प्रताप सिंह निरंजन,रईस खान,विष्णु अवतार गौर, राजीव श्रीवास्तव, प्रशान्त वेद, अनुराग वेद, सन्तोष कुमार पाल, विनोद कुमार गौतम, अकील, हैप्पी, प्रियेश मिश्रा, अतीकुरहमान, मुबीन खान, उदयभान पाल, कमलेश कुशवाहा,राजा सेंगर आदि सैकड़ो लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!