पुलिस अधीक्षक बहराइच वृन्दा शुक्ला द्वारा थाना सुजौली व थाना मुर्तिहा का औचक निरीक्षण किया गया।

नवयुग समाचार

आज दिनांक 06.04.2024 को पुलिस अधीक्षक बहराइच *वृन्दा शुक्ला* द्वारा *थाना सुजौली व थाना मुर्तिहा* का आकस्मिक निरीक्षण किया गया, दौरान निरीक्षक महिला हेल्पडेस्क पर प्रार्थना पत्रों की पेंडेंसी की समीक्षा की गई तथा पूर्व में आए प्रार्थना पत्रों में हुई कार्यवाही को जानने के लिए कुछ नंबरों पर कॉल कर फीडबैक लिया गया व सभी प्रार्थना पत्रों को रजिस्टर पर चढ़ाकर उन पर विधिसम्मत कार्यवाही के उपरांत स्वयं थाना प्रभारी द्वारा फीडबैक लेने के लिए आदेशित किया गया, साथ ही फरियादियों /आगंतुकों के साथ अच्छा व्यवहार करने और बैठने, पेयजल की समुचित व्यवस्था तथा शौचालय की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु निर्देशित किया गया।

मालखाने के निरीक्षण के दौरान मालो को क्रमवार तथा वर्षवार लगाने के लिए बताया गया । मेस की साफ सफाई रखने, फिक्स मेनू के तहत गुणवत्तापूर्ण भोजन बनाने के लिए कहा गया। साथ आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत थाना प्रभारी को आदेशित किया गया कि किया गया कि थाना क्षेत्र के संवेदनशील मतदान केंद्रों व पुलिस बल के ठहरने हेतु चिन्हित स्थानों का मौके पर जाकर निरीक्षण करे।

👉मुर्तिहा एवं सुजौली थाने जो जर्जर स्थिति में थे हाल ही में उनको पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा मरम्मत कार्यों हेतु धनराशि प्रदान की गई थी इन दोनों ही थानों द्वारा जो मरम्मत कार्य कराए गए हैं उनकी समीक्षा की गई दोनो थाना प्रभारी द्वारा किए गए कार्यो की प्रशंसा की गई तथा उन्हें निर्देशित किया गया कि इस कार्य के उपरांत थानों को इसी अवस्था में बनाए रखने का प्रयास करें तथा कुछ अन्य कार्य भी चिन्हित किए गए जिन्हें स्थानीय स्तर पर
कराना सुनिश्चित करें जिसके लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय द्वारा धनराशि उपलब्ध करा दी जाएगी

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा मुर्तिहा थाना के मालखाना हवालात का निरीक्षण कर हवालात में साफ सफाई रखने और हवालात में सीसीटीवी लगवाए जाने हेतु प्रभारी को निर्देशित किया गया।

👉पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रांगण में सी.सी.टी.वी. कैमरो की दशा व दिशा दुरस्त कराने हेतु आदेशित किया गया।

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा रजिस्टरों की व्यवस्थित रख रखाव एवं माल खाने में माल को क्रमवार रख रखाव सुनिश्चित करने हेतु आदेशित किया गया।

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी मुर्तिहा व सुजौली को निर्देशित किया गया कि मुख्यालय से दूरस्थ होने के कारण थाने पर आने वाले आगुन्तकों को सम्मान बैठकर उनकी बातो को सुनकर विधिक निस्तारण किए जाने के लिए बताया गया, ताकि उनको अनावश्यक मुख्यालय न जाना पड़े।

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना प्रभारी को आदेशित किया गया कि बैरकों की मरम्मत हेतु प्राप्त धनराशि का उपयोग कर यथाशीघ्र बैरकों को दुरुस्त कराये।

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा महिला हेल्प डेस्क पर कुछ पूर्व की महिला शिकायतकर्ताओं से फोन पर वार्ता कर पुलिस द्वारा प्रदान की गई सेवाओं से संतुष्टि के संबंध में स्वयं फीडबैक लिया गया।

👉पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर की साफ सफाई का निरीक्षण कर थाना प्रभारी को निर्देशित किया।

👉थाने में पिंक शौचालय का निरीक्षण किया गया शौचालय की बेहतर साफ सफाई तथा पानी की उपलब्धता के बारे में प्रभारी निरीक्षक को निर्देशित किया गया।

👉पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना परिसर की बैरकों का निरीक्षण कर उनकी बेहतर साफ-सफाई तथा सामान का उचित रख रखाव हेतु सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गये।

👉 पुलिस अधीक्षक द्वारा थाना मूर्तिहा में उपस्थित ग्राम चौकीदारों से वार्ता की, वार्ता के क्रम में महोदया ने सभी चौकीदारों को निर्देशित किया किया कि आगामी लोकसभा चुनाव के दृष्टिगत सतर्क रहे तथा सभी अपने ग्रामसभा से संबंधित सूचनाओं के आदान प्रदान में पुलिस का सहयोग करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!