कानपुर में रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार, सस्पेंड,महिला लेखपाल ,दलाल समेत गई जेल

बंटवारे में जमीन के चिह्नांकन के नाम पर मांगी थी रिश्वत, आवेदन के बाद भी नहीं कर रही थी काम


सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां तहसील के रिश्वतखोर अधिकारी और कर्मचारी गरीबों को अपना शिकार बनाने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसे ही एक मामले में महिला लेखपाल को .उसके सहयोगी दलाल के साथ रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार करने के बाद एंटी करप्शन ने उसे जेल का रास्ता भी दिखा दिया। घटना के बाद रिश्वतखोर अधिकारियों और कर्मचारियों में हर काम मचा हुआ हैं। वहीं कानपुर के जिला अधिकारी विशाल जी ने लेखपाल को सस्पेंड करते हुए उसके खिलाफ विभागीय जांच भी शुरू कर दी है।
इस घटना का संबंध घाटमपुर तहसील के दौलतपुर गांव से है, जहां रहने वाले राजेश साहू से महिला तहसीलदार अंजली यादव ने घर के बंटवारे के मामले में₹7000 की रिश्वत की मांग की थी ,जिसकी शिकायत पीड़ित राजेश साहू ने एंट्री करप्शन से की थी। इसी के बाद एंटी करप्शन ने जाल बिछा कर महिला लेखपाल अंजली यादव को ₹4000 की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। इस बीच महिला तहसीलदार अंजली यादव का वह दलाल भी पकड़ा गया ,जो की रिश्वत की रकम अपने फोटो कॉपी सेंटर में जमा कराता था ,जहां से लेखपाल अंजली यादव उसे जाकर ले जाती थीं।
जानकारी के मुताबिक महिला लेखपाल अंजली यादव ने शिकायतकर्ता से जमीन चिह्नांकन के नाम पर घूस मांगी थी, जिसकी शिकायत पीड़ित राजेश साहू ने एंट्री करप्शन से की थी। एंटी करप्शन की टीम ने महिला लेखपाल अंजली यादव और उसके सहयोगी दलालराज सिंह के खिलाफ भी हनुमंत विहार थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!