जमशेदपुर संजीवनी अस्पताल में स्वामी का जन्मोत्सव मनाया गया; गर्भवती माताऐं कहीं इस पवित्र स्थल पर बच्चे का जन्म लेना सौभाग्य की बात है।

झारखंड। श्री सत्य साई स्वामी जी का 98वां जन्मोत्सव झारखंड स्थित श्री सत्य साई संजीवनी अस्पताल जमशेदपुर में धूमधाम से मनाया गया। सर्वप्रथम विधिवत श्री सत्य साई की पूजा अर्चना के पश्चात; बच्चों ने केक काटा। वहां उपस्थित बच्चों ने भी भगवान श्री सत्य साईं की आराधना की। स्वामी के जन्मोत्सव पर दूर दराज से साई परिवार के बच्चे समेत वरिष्ठ भक्तजन, आसपास जिले के स्वास्थ्य सहिया दीदी, अस्पताल के डॉ समेत सारे कर्मठ कर्मचारी, स्थानीय वरिष्ठ नागरिक, पोटका के पूर्व विधायक मेनका सरदार एवं अस्पताल में एडमिट गर्भवती माताओं ने स्वेच्छा से इस जन्मोत्सव में स्वामी का दर्शन को आए। बताते चले की 18 नवंबर 2022 को इस अस्पताल का उद्घाटन तत्कालीन गवर्नर रमेश बैस के हाथों किया गया था। जहां निःशुल्क मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य सेवा प्रदान किया जाता है।

क्या कहती हैं गर्भवती माताएं
उपस्थित गर्भवती माताओं ने कहीं; हम बड़े भाग्यशाली हैं की इस पवित्र अस्पताल में हमारे बच्चे का आगमन होगा। पवित्र वातावरण के साथ निःशुल्क उत्तम चिकित्सा वाले अस्पताल में बच्चे का दुनिया में पहला कदम रखना; शिशु और उसके परिवार के लिए सौभाग्य की बात है। वहीं इस अवसर पर पूर्व विधायक मेनका सरदार ने अपने वक्तव्य में कहा की स्वामी के जन्म उत्सव पर यहां आकर हमें काफी सुखद एहसास हो रहा है तथा अस्पताल के कृतज्ञता को देखकर हम बहुत प्रभावित हुए। ट्रस्ट पदाधिकारी सौम्या ने सभी को सम्मानित करते हुए अपने सम्बोधन में कहीं; अब तक में लगभग 10000 गायनिक ओपीडी किए गए हैं

एवं 370 से ज्यादा डिलीवरी हुए हैं उन्होंने जन्म उत्सव पर आए हुए सभी का अपना आभार प्रकट किया तथा बच्चों को सम्मानित करते हुए उनके बीच अस्पताल के सभी सदस्यो ने फोटो खींचवाए। वही बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए इस अवसर पर जादूगर को आमंत्रित किए गए थे; जादूगर आर बी सेन ने बच्चों के बीच अपने वर्षों का अनुभव को साझा करते हुए जादूगरी दिखाई।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!