ऊंचे-ऊंचे प्रतिष्ठानों पर बिक रहे मीठे पकवान रंगो के पर्व होली पर बिगाड़ सकते हैं सेहत।

  1. खाद्य सुरक्षा विभाग और प्रशासनिक अधिकारियों ने की छापामार कार्यवाही

  2. मिलावटी मावा,पनीर और मिठाइयों सहित मिलावटी तेल का भरा सैंपल

  3. छापामार कार्यवाही के बाद मचा हड़कंप,धड़ाधड़ गिरे दुकानों के सटर

रंगो का पर्व होली नजदीक आते ही मिलावटी मिठाइयां धड़ल्ले से बिकना शुरू हो चुकी हैं। ऐसे खाद्य विभाग और प्रशासन मिलाबट खोरों से निपटने के लिए कमर कस ली है।

जनपद एटा के अलीगंज कस्बे में स्थानीय प्रशासन और खाद्य सुरक्षा विभाग की टीम ने मिष्ठान विक्रेताओं के यहां छापा मार कार्यवाही करते पनीर,मावा और मिठाइयों सहित सब्जियों में प्रयोग होने वाले तेल का सैंपल भर कर विधि विज्ञान संस्थान को भेजा है ।मीठे मीठे पकवान आपकी सेहत न बिगाड़ दें ऐसे में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियों ने छापामार कार्यवाही करते हुए दर्जनों मिष्ठानो के संस्थानों पर से मिठाइयों और मावा पनीर व अन्य मिठाईयो के सैंपल भरे हैं। लिए गए सैंपल की जांच होने के बाद में अधिकारियो ने कार्यवाही की बात कही है।

अलीगंज कस्बे के मुख्य गांधी चौराहा पर स्थित कान्हा स्वीट हाउस पनीर और बूंदी के लड्डू,राधा स्वीट हाउस से मावा वहीं कस्बे के मोहल्ला सुदर्शनदास स्थित अशोक कुमार गुप्ता के स्पेलर से तेल का सैंपल भर जांच को भेजा है।होली के पर्व से पहले अचानक से छापामार कार्यवाही करते हुए रंग बिरंगी मिठाइयों का सैंपल भरवाया गया है। जिसके बाद में कान्हा स्वीट हाउस की गोदाम पर

अधिकारियो का जत्था जा पहुंचा जहां पर कारीगरों के द्वारा दीवाली को लेकर मिठाई बनाई जा रही थी। अधिकारियो के जत्थे को देख लोगों और कर्मचारियों और लेवर में हड़कंप मच गया। जिसके बाद में खाद्य सुरक्षा अधिकारियो ने फैली हुई गंदगी को लेकर नाराजगी व्यक्त की और हलवाइयों को कड़े निर्देश भी दिए हैं। खोवा,पनीर मिठाइयों इत्यादि का सैंपल भी भर करके प्रयोगशाला भिजवाया गया है ।

उपजिलाधिकारी अलीगंज प्रतीत त्रिपाठी के नेतृत्व में नगर में खाद्य सुरक्षा विभाग के अधिकारियो के द्वारा मोहल्ला रामप्रसाद चौधरी में कान्हा स्वीट हाउस की गोदाम पर निरीक्षण किया गया था। मिठाईयों का सैंपल भरवाया है।छापा मार कार्यवाही में मौजूद खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया है की भरे गए सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद विधिवत कार्यवाही की जायेगी

खाद्य सुरक्षा अधिकारी गजेंद्र सिंह ने बताया की जिलाअधिकारी एटा प्रेम रंजन सिंह के निर्देशन पर होली के पर्व को देखते हुए लोगों की सेहत का ध्यान रखते हुए लगातार मिठाई एवम खाने पीने की वस्तुओं की चेकिंग की जा रही है।अलीगंज में चेकिंग की गई है। सैंपल लिए गए है,रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जायेगी।कार्यवाही के दौरान गजेंद्र सिंह,अरुण कुमार,मुनेंद्र सिंह राणा सहित स्थानीय प्रशासन के कर्मचारी और पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!