डिजिटल अटेंडेंस के विरोध में शिक्षकों ने दिया ज्ञापन।

अलीगंज। परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस पर शिक्षकों का विरोध बहुत बढ़ गया हैं जिसको लेकर सोमवार को अलीगंज बीआरसी पर शिक्षकों ने डिजिटल अटेंडेन्स को लेकर विरोध किया। और एक ज्ञापन अलीगंज खण्ड शिक्षाधिकारी को दिया गया।

बताते चले कि परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शिक्षकों के विरोध के बीच कई जिलों में सख्ती शुरू हो गई है। 8 जुलाई से लेकर 15 जुलाई को भी शिक्षकों ने विरोध जारी रखा और उपस्थिति दर्ज नहीं कराई। शिक्षकों ने संयुक्त संघर्ष मोर्चा का गठन कर 15 जुलाई को हर जिले में प्रदर्शन करने और ज्ञापन देने का निर्णय लिया गया था।

शिक्षकों ने विरोध में बांधी काली पट्टी—
प्रदेश भर के बेसिक स्कूलों में पूर्व् में आँन लाइन अटेंडेन्स को लेकर आदेश आने के बाद दूसरे दिन से ही विरोध शुरू हो गया था। शिक्षकों ने ऑनलाइन हाजिरी नहीं लगाई। शिक्षकों ने काली पट्टी बांधकर पढ़ाया और ऑफलाइन हाजिरी लगाई। वे अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं जबकि शिक्षा विभाग अपने फैसले में बदलाव करने को तैयार नहीं है।

इसी क्रम में बीआरसी अलीगंज पर शिक्षक संगठनों के पदाधिकारियो व शिक्षकों ने एकजुटता दिखाई और मुख्यमंत्री उत्तर प्रदेश सरकार के नाम एक ज्ञापन खण्ड शिक्षा धिकारी अलीगंज मुकेश कुमार को सौपा।ज्ञापन में ऑनलाइन अटेंडेन्स का जमकर विरोध किया।

वही समस्त संकुल शिक्षकों ने सामूहिक इस्तीफा भी बीईओ को दिया। ज्ञापन देने वालों में सत्यव्रत दीक्षित आकाश दीक्षित अवनीश तोमर सत्यप्रताप सिंह राठौर सुखपाल सिंह यादव गौरव दीक्षित सुधीर चौहान सहित समस्त संकुल शिक्षक व तमाम शिक्षक बंधु मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!