खुले में मांस मछली बेचने पर लगे प्रतिबंध और अवैध शराब की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराई जाएं

भगवती मानव कल्याण संगठन के सदस्यों ने मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार बिल्हौर को सौंपा

बिल्हौर: भगवती मानव कल्याण संगठन एवं भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के सदस्यों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन तहसीलदार बिल्हौर तिमराज सिंह को सौंपा और मांग की कि खुले में मांस मछली बेचने पर प्रतिबंध लगाया जाए और अवैध शराब की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराई जाएं। आज भी योगीराज में भी बिक रही है अवैध शराब और खुले में खुली हैं मांस की दुकानें जो अमानवीयता की जीता जागता उदाहरण हैं। मांग की कि खुले में लग रही मांस और मछली की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराई जानी चाहिए।
आज जहां एक तरफ राम राज्य की संकल्पना की जा रही है, भगवान राम के भव्य मंदिर में प्राणप्रतिष्ठा की राष्ट्रीय स्तर पर तैयारी चल रही हैं। वहीं दूसरी तरफ जगह-जगह नगरों, कस्बों और गांवों में अवैध खुल रही मांस एवं शराब की दुकानें रामराज्य की संकल्पना की धज्जियां उड़ा रही हैं।
बिल्हौर में जी टी रोड, नगरपालिका क्षेत्र, ककवन रोड स्थित गौरी डे केयर हॉस्पिटल के पास और इंडस इंजीनियरिंग कॉलेज से पहले खुली मछली और मांस की दुकान, खजुरी गांव चौराहे पर खुली मांस और मछली की दुकानें जैसी तहसील क्षेत्र में विभिन्न जगहों में कई खुले सार्वजनिक स्थानों पर खुली दुकानें अमानवीयता की मिशाल बन गई हैं। जहां एक तरफ बड़े बड़े नेता नदियों में मछलियों को छुड़वा रहे हैं और पुण्य कमाने के लिए लोग जा करके मछलियों को आटा की गोलियां खिलाते हैं वहीं दूसरी तरफ मानवता को शर्मशार करने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं। मांग की कि रामराज्य की संकल्पना वाले प्रदेश में शराबबंदी लागू की जाए और खुले में लग रही मांस और मछलियों की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराई जाएं। तहसील क्षेत्र के चौबेपुर, शिवराजपुर, उत्तरीपुरा, बिल्हौर, अरौल, मकनपुर और ककवन सभी कस्बों में चिन्हित कर खुले में लग रही मांस और मछली की दुकानों पर तुरंत प्रतिबंध लगाने की मांग की। उपस्थित सदस्यों ने कहा कि मांग पूरी होने तक भगवती मानव कल्याण संगठन सड़क पर उतर कर एवं ज्ञापनों के माध्यम से लगातार विरोध प्रदर्शन एवं मांग करता रहेगा। रामराज्य की संकल्पना वाले इस देश में ऐसी गतिविधियों पर तत्काल प्रभाव से लगाम लगनी ही चाहिए। खुले में लग रही मांस और मछली की दुकानें तत्काल प्रभाव से बंद कराई जानी चाहिए। शराब बंदी लागू होना ही चाहिए क्योंकि नशा और मांसाहार आज की पीढ़ी को बरबाद कर रहे हैं। बरबादी की जड़ बन गए हैं।
अस्तु करबद्ध निवेदन किया कि खुले में लग रही मांस, मछली की दुकानें और अवैध शराब की दुकानें तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित कराई जाएं ताकि हमारे क्षेत्र, प्रदेश और देश का समाज नशामुक्त, मांसाहारमुक्त, संस्कारवान और चरित्रवान बने जहां मानवता जिंदा दिखे। वास्तव में तभी साकार हो सकेगी रामराज्य की संकल्पना।
उक्त अवसर पर तहसील अध्यक्ष संजय त्रिपाठी, जिला उपाध्यक्ष सर्वेश सचान, टीम प्रमुख संजीव कटियार, महासचिव सतीश चंद्र प्रजापति, महिला शाखा की जिला उपाध्यक्ष सत्यवती पाल, बीना सचान, विनोदिनी त्रिपाठी, मधु कटियार, ललित कटियार, किशनलाल पाल, वीरेंद्र कटियार, रमन पाल, सोनू तिवारी, नागेंद्र यादव, रामचंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!