बलात्कार के बाद बच्ची का कलेजा खाने वाले दरिंदों को फांसी नहीं, केवल आजीवन कारावास, फिर चर्चा में भदरस

आरोपी दरिंदों को फांसी की सजा की उम्मीद कर रहा था पीड़ित पक्ष ,मांग के लिए हाई कोर्ट जाएंगे वकील

– घाटमपुर के भदरस में संतान के लिए तांत्रिक के उकसावे पर दंपति ने युवकों से बलात्कार करवा हत्या के बाद निकाल खाया था 6 साल की बच्ची का कलेजा, घटना से यूपी के सीएम योगी भी हुए थे नाराज

सुनील बाजपेई
कानपुर। एक तांत्रिक के कहने पर संतान के लिए बलात्कार के बाद 6 साल की बच्ची की हत्या और फिर उसका कलेजा निकालकर खाने वाले दंपति और उसके दो दरिंदे सहयोगियों को आजीवन कारावास की सजा सुना दी गई है।
यद्यपि इस बहुचर्चित वीभत्स कांड में पीड़ित परिवार सहित घटना की वीभत्सता को आज भी नहीं भूल पाने वाले लोग मामले में न्यायालय से आरोपियों को फांसी की सजा की उम्मीद कर रहे थे लेकिन ऐसा कुछ संभव न हो सका और न्यायालय ने उन्हें आजीवन कारावास सजा सुनाई है। साथ ही सभी आरोपियों पर 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है।
अवगत कराते चलें कि दिल दहला देने वाली देश भर में चर्चा का विषय रही यह घटना कानपुर में घाटमपुर थाना क्षेत्र की भदरस में 14 नवंबर 2020 को हुई थी ,जिसमें अब एडीजी पॉक्सो ऐक्ट शमीम रिजवी की कोर्ट ने दंपती समेत चारों आरोपियों को घटना का दोषी मानते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है। सभी पर 20-20 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है। फैसला सुनाए जाने के बाद अपनी बच्ची को याद कर उसके परिजन फफक कर रोते भी दिखाई पड़े।
सजा का ऐलान किए जाने से पहले सभी आरोपियों को कड़ी सुरक्षा के बीच कोर्ट में पेश किया गया। फैसला सुनाए जाने के बाद चारों आरोपियों को जेल भेज दिया गया। वहीं पीड़ित पक्ष के वकीलों का कहना है कि वह हाई कोर्ट से इस मामले में आरोपियों को फांसी की सजा की भी मांग करेंगे।
रूह कंपा देने वाली इस घटना के मुताबिक संतान सुख के लिए परशुराम और उसकी पत्नी सुनैना ने अपने परिवार के अंकुर हूला और वीरन की मदद से मोहल्ले के करन कुरील की 6 साल की बच्ची को अगवा करने के बाद हत्या करके उसके अंग निकाले थे।
पुलिस के अनुसार बच्ची के इन अंगों को दंपती ने खाया भी था। यही नहीं 6 साल की इस बच्ची की निर्ममता पूर्वक हत्या किए जाने से पहले दरिंदे दोनों युवकों ने उसके साथ बलात्कार भी किया था। इस घटना के अगले दिन ही इस बच्ची का क्षत-विक्षत शव खेत में पड़ा मिला था।
जिस दिन यह घटना हुई थी। उस दिन दीपावली भी थी। उसी शाम बच्ची लापता हो गई थी। इस घटना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कड़ा आक्रोश जताया था। साथ ही आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। फिलहाल इस बहुचर्चित घटना के आरोपियों को सजा के बाद भदरस एक बार फिर चर्चा में है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!