संभावित झारखंड मंत्रिमंडल विस्तार में भागीदारी से अब तक वंचित रहा समाज अनुसूचित जाति समाज से अब मंत्री बना कर उनकी हिस्सेदारी सुनिश्चित करें मुख्य मंत्री चंपई सोरेन- विजय शंकर नायक

राँची, 15 जून 2024

उपरोक्त बातें आज संपूर्ण भारत क्रांति पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव झारखंड प्रदेश प्रभारी विजय शंकर नायक ने आज संभावित मंत्रिमंडल विस्तार किए जाने पर आज अपनी प्रतिक्रिया में उक्त बातें कही । इन्होंने यह भी कहा की हेमंत सोरेन मंत्रिमंडल में भी अनुसूचित जाति समाज को मंत्री नहीं बनाया गया था और उन्हें हिस्सेदारी , भागीदारी से वंचित रखा गया था जो की संविधान का खुला-खुलम उल्लंघन था ।

विजय शंकर नायक ने आगे कहा कि अब चुकी हेमंत सोरेन मुख्यमंत्री नहीं रहे अब मुख्यमंत्री चंपई सोरेन हैं और ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि आने वाले दिनों में जो दो रिक्त मंत्रिमंडल के पद हैं उसका विस्तार किया जाना है ।

ऐसे में 14 % अनुसूचित जाति समाज आशान्वित है कि चंपाई सोरेन जी के मंत्रिमंडल विस्तार में अनुसूचित जाति समाज को भी इस बार भागीदारी मिलेगा और इस वंचित समाज से मंत्री बनाकर उन्हें हिस्सेदारी मिलेगी जो उनका संवैधानिक अधिकार है जिससे अब वंचित नहीं किया जा सकता है ।

विजय शंकर नायक ने स्पष्ट शब्दों में कहा की झारखंड में अनुसूचित जाति की जनसंख्या 14% है और ऐसे में उनकी अनदेखी करना कांग्रेस झामुमो गठबंधन के लिए ठीक नहीं होगा और अगर भागीदारी नहीं दी गई हिस्सेदारी से वंचित रखा गया इस समाज को तो आने वाले विधानसभा चुनाव में इसके गंभीर परिणाम भुगतने हो सकते हैं तथा अनुसूचित जाति समाज के आक्रोश को अब दबाया नहीं जा सकता ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!