पुलिया टूटी आवागवन हो रहा हैं बाधित

रामपुरा:- विकास खण्ड रामपुरा के गाँव लिड़ऊपुर को जोड़ने वाली सड़क पर बनी पुलिया काफी समय से टूटी पड़ी हैं। जिसकी लीपापोती कर आवागमन बरकरार रखा जा रहा हैं।

बहादुरपुर से लिड़ऊपुर की तरफ जाने वाली सड़क पर बनी पुलिया राहगीरों को मौत का खुला न्यौता दे रही हैं। जिसकी लोक निर्माण विभाग द्वारा लीपापोती कर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ दिया जाता हैं। लिड़ऊपुर के ग्रामीणों को दैनिक कार्यों जैसे स्वास्थ्य सेवाओं, बच्चों की स्कूलों की गाड़ियां आदि के लिए इस सड़क का सहारा लेना पड़ता हैं।

कृषि कार्य के लिए भी ट्रैक्टरों को इसी मार्ग से गुजरना पड़ता हैं। सड़क के दोनों तरफ से पुलिया जमीन में धस चुकी हैं। तीखी मोड़ पर बनी ये पुलिया जमीन से लगभग 10 फिट की ऊँचाई पर बनी हुई। अगर कोई वाहन इस पुलिया में फसकर नीचे गिरता हैं तो निश्चित ही कोई बड़ी दुर्घटना घट सकती है। ग्रामीणों द्वारा इस पुलिया को दुरुस्त कराने के लिए कई बार अधिकारियों को अवगत कराया लेकिन अभीतक कोई ठोस कदम नहीं उठाये गये। तीखी मोड़ होने के कारण यहाँ कोई संकेतात्मक बोर्ड भी नहीं लगा हुआ हैं। ग्रामीणों का कहना है कि विभागीय अधिकारी शायद कोई बड़ी दुघर्टना घटने के बाद ही गाँव की इस मूल समस्या का निस्तारण करेंगे।

लोक निर्माण विभाग के एक्सीएन सुनील कुमार ने बताया कि वास्तविक लिड़ऊपुर को मिलाने वाली सड़क पर बनी पुलिया क्षतिग्रस्त हैं। जिनको पुनः बनवाने के लिए विभाग ने स्वीकृति भी दे दी हैं। जमीन से काफी ऊँचाई पर बनी इस पुलिया को बनाने में काफी परेशानी हो रही हैं। उक्त कार्य की टेंडर प्रक्रिया भी अमल में लायी जा चुकी हैं। जल्द ही इस पुलिया का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!