राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अंतर्गत लखपति सीआरपी एवं लखपति दीदी के सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

प्रधानमंत्री जी द्वारा जलगांव महाराष्ट्र से लखपति सी0आर0पी0 एवं लखपति दीदी के सम्मेलन एवं संवाद कार्यक्रम का विकास भवन सहित सभी ब्लाकों पर किया गया सजीव प्रसारण

संतकबीरनगर। रविवार को महाराष्ट्र के जलगांव में प्रधानमंत्री जी द्वारा स्वयं सहायता समूह को ऑनलाइन के माध्यम वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन जनपद स्तर के समस्त विकासखंड मुख्यालय संकुल स्तरीय समिति एवं जनपद के विकास भवन मुख्यालय पर किया गया, जिसमें प्रधानमंत्री जी के उद्बोधन का प्रसारण के माध्यम से स्वयं सहायता समूह के सदस्यों को सुनाया गया तथा इस कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह के सदस्यों द्वारा आजीविका के माध्यम से आगे बढ़ी महिलाओं को सम्मान पत्र देकर सम्मानित किया गया।
जनपद स्तर पर मुख्य विकास अधिकारी, उपायुक्त स्वतः रोजगार , जिला मिशन प्रबंधक ने महिलाओ का उत्साहवर्धन किया तथा आजीविका के नए अवसर तलाश कर आय बढ़ाने पर बल दिया गया। महिलाओं ने अपनी सफलता की कहानियों से अपनी सुखद व सफल यात्रा के बार में बताया।
विकास खण्ड एवं संकुल स्तर पर भी खण्ड विकास अधिकारी, स0वि0अ0 एवं ब्लॉक मिशन प्रबंधक द्वारा महिलाओं का उत्साह वर्धन किया गया।
इस अवसर पर परियोजना निदेशक संजय कुमार नायक, उपायुक्त स्वतः रोजगार जीशान रिजवी सहित संबंधित अधिकारी एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाएं आदि उपस्थित रहीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!