पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय का द्वितीय प्रशिक्षण का पांचवा दिवस एच0आर0पी0जी0 कॉलेज में हुआ आयोजित

संतकबीरनगर। लोक सभा समान्य निर्वाचन-2024 में निर्वाचन ड्यूटी में लगे पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी प्रथम, द्वितीय एवम तृतीय का द्वितीय प्रशिक्षण जनपद स्तर पर प्रशिक्षित मास्टर ट्रेनर के द्वारा एच0आर0पी0जी0 कॉलेज खलीलाबाद के 20 कमरों में दो पालियों में दिया जा रहा है, जो 19 मई, 2024 तक चलेगा।
प्रशिक्षण के पांचवें दिवस को दो पालियों में 320 मतदान दल के कुल 1280 कार्मिक निर्धारित रहें, जिसमें से 03 कार्मिक अनुपस्थित रहे, जिसकी सूचना संबंधित विभाग को भेजी जा रही है, इन सभी कार्मिकों को 19 मई को प्रशिक्षण में प्रात: 09.00 बजे से प्रशिक्षण स्थल पर आकर प्रशिक्षण में प्रतिभाग करना होगा, यदि इस प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे मतदान कार्मिक 19 मई, 2024 को भी अनुपस्थित रहते हैं, तो इनके विरुद्ध लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम-1951 के सुसंगत धारा के अंतर्गत कार्यवाई की जाएगी। इसी प्रकार ई0वी0एम0 संचालन की जानकारी हेतु मूल्यांकन कार्य कराया गया ताकि समस्त कार्मिक ठीक प्रकार से ई0वी0एम0 का संचालन कर सकें।
मुख्य विकास अधिकारी/प्रभारी अधिकारी कार्मिक संत कुमार ने सभी को निर्देशित किया कि समस्त कार्मिक प्रशिक्षण में समय से प्रतिभाग करें एवं समस्त प्रक्रिया का ठीक प्रकार से संचालित कर भली-भांति जान व समझ लें, साथ ही ई0वी0एम0 हैंड्स ऑन ठीक प्रकार से करते हुए मूल्यांकन परीक्षा में प्रतिभाग करें। उन्होंने कहा कि ई0वी0एम0 में आने वाली समस्या एवं उनके समाधान की भी जानकारी सभी मतदान कार्मिकों को होनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!