कानपुर के स्कूलों को धमकी देने वालों को जल्द दबोचेगा टीम इंस्पेक्टर हरमीत सिंह का परिश्रम

कानपुर पुलिस ने मांगी रूस से जानकारी

– जानकारी भेज घटना क्रम से इंटरपोल को भी कराया अवगत

– रशियन सर्वर का इस्तेमाल कर स्कूलों को बम से उड़ाने की ई-मेल के जरिए दी गई थी धमकी

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां के सात प्रतिष्ठित स्कूल को ई-मेल भेजकर बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में पुलिस की साइबर सेल ने रूस से संपर्क कर उस शख्स की जानकारी मांगी है, जिसने रशियन सर्वर का इस्तेमाल कर स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी ई-मेल के जरिए दी थी। साथ ही मामले की जानकारी इंटरपोल को भी दी गई है।

दर असल इस मामले में रूप से संपर्क इसलिए करना पड़ा क्योंकि जिस [email protected] के नाम से ई-मेल आईडी बनाया। उसे यह सर्विस रूसी कंपनी वीके प्रदान करती है।
समाचार लिखे जाने तक मिली जानकारी के मुताबिक शहर के सात स्कूलों को ईमेल कर धमकी देने वाले शख्स एक वीपीएन का इस्तेमाल कर अपनी पहचान छिपा कर एक के बाद एक सभी स्कूलों को धमकी भरा मेल कर दिया। साइबर थाना इस मामले में गहन जांच में जुटा है।

जिसके फलस्वरूप अपराधियों की गिरफ्तारी के रूप में महत्वपूर्ण सफलता भी बहुत जल्द इसलिए मिलकर रहेगी, क्योंकि आजकल कानपुर के साइबर थाने की कमान अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की सहायता में भी अग्रणी बेहद मानवीय दृष्टिकोण वाले इंस्पेक्टर उन जुझारू हरमीत सिंह के हाथ में है, जिनकी कर्तव्य के प्रति पूर्ण निष्ठा, जिनकी निष्पक्षता, जिनकी पारदर्शिता, जिनकी अभूतपूर्व नेतृत्व क्षमता, जिनकी अदम्य साहस वाली कर्मठता, जिनकी निडरता और जिनकी कठोर परिश्रम शीलता अपने कर्तव्य का निष्ठा से पालन करने सदैव अव्वल ही साबित हुई है।

निष्पक्ष और पारदर्शी कार्य शैली के तेज तर्रार और व्यवहार कुशल इंस्पेक्टर हरमीत सिंह इसके पहले भी अपनी जुझारू नौकरी के अब तक के कार्यकाल में सभी घटनाओं के सटीक खुलासा और अपराधियों की गिरफ्तारी के रूप में अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा पूर्ण अपनी नेतृत्व कुशलता को प्रमाणित कर चुके हैं।
उन्होंने बताया कि प्राथमिक जांच में पता चला कि सभी मेल एक ही मेल सर्वर से एक-एक कर भेजे गए थे।जिसकी जानकारी इंटरपोल को भी भेज दी गई हैं।

उन्होंने बताया कि कानपुर पुलिस द्वारा रूस से ईमेल आईडी को बनाने वाले शख्स का नाम, पता, जरिया और उसकी पूरी पहचान मांगी गई है।

इस मेल का जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
याद रहे की बीते सोमवार को गुलमोहर पब्लिक स्कूल साकेतनगर, बर्रा 8 स्थित केडीएमए, कैंट स्थित केन्द्रीय विद्यालय और बिलाबांग इंटरनेशनल हाईस्कूल, कौशलपुरी स्थित सनातन धर्म एजुकेशन सेंटर, सिंहपुर स्थित द चिंटल्स स्कूल, अर्मापुर स्थित केन्द्रीय विद्यालय और सिविल लाइंस स्थित वीरेन्द्र स्वरूप एजुकेशन सेंटर को दोपहर बाद एक के बाद एक मेल कर बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!