संपूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुन किया गया निस्तारण

संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान गरीब, असहाय को किए कंबल वितरण

ईखसरा पड़ताल को सभी लेखपाल गंभीरतापूर्वक लेकर समस्त ग्रामों में समय से पूर्ण कराएं-डीएम


एटा। जनता की समस्याओं, शिकायतों को एक ही स्थान पर त्वरित गति से निस्तारित किए जाने के उद्देश्य से जनपद की तीनों तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। डीएम प्रेम रंजन सिंह ने एसएसपी राजेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों के साथ तहसील जलेसर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनता की समस्याओं को सुना। डीएम ने कहा कि जनशिकायतों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण शासन की सर्वोच्च प्राथमिकताओं में शामिल है इसलिए सभी विभागीय अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि प्राप्त शिकायतों के निस्तारण की आख्या को एक बार स्वयं भी चैक करते हुए शिकायतकर्ता से वार्ता कर निस्तारण करें। डीएम ने इस दौरान दो दर्जन से अधिक गरीब, निराश्रित, बुजुर्ग व्यक्तियों को ठण्ड से बचाव हेतु कम्बल वितरित किए।

डीएम ने सख्त निर्देश दिए कि ईखसरा पड़ताल को सभी ग्रामों में समय से शुरू कराकर कार्य को समय से पूर्ण कराया जाए, लेखपाल द्वारा किए जा रहे कार्यों की कानूनगो द्वारा मॉनीटरिंग कर उच्चाधिकारियों को संज्ञानित की जाए। लेखपाल, पंचायत सचिव गांव में नियमित रूप से भ्रमण करें और गांव की समस्याओं का गांव में निस्तारण किया जाए। नाली, खरंजा एवं पैमाईश प्रकरणों में त्वरित कार्यवाही की जाए। जनता की शिकायतों का निस्तारण सर्वोपरि है, इसमें किसी भी स्तर पर कोताही नहीं होनी चाहिए। गरीब व्यक्तियों का काम बिना किसी शिफारिस के होना चाहिए, प्रत्येक गांव में जल निकासी के समुचित प्रबंध करें।

नाली, खड़ंजा का प्रत्येक दशा में अतिक्रमण मुक्त कराया जाए। एक बार पैमाईश होने के उपरान्त पुनः कब्जा करने वालों पर कड़ी दण्डात्मक कार्यवाही करें। तहसील जलेसर में कुल 24 प्राप्त शिकायतों में 04 का मौके पर निस्तारण किया गया। एडीएम प्रशासन आलोक कुमार ने तहसील एटा में एसडीएम सुश्री भावना, तहसीलदार नीरज वार्ष्णेय आदि की उपस्थिति में जनसमस्याओं को सुनते। हुए प्राप्त 31 शिकायतों में से 04 का निस्तारण किया। एडीएम वित्त एवं राजस्व आयुष चौधरी ने तहसील अलीगंज में एसडीएम, तहसीलदार सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में जनसमस्याओं को सुनते हुए प्राप्त 11 शिकायतों में 2 का मौके पर निस्तारण किया। इस अवसर पर एसएसपी राजेश कुमार सिंह, सीएमओ डा0 यूके त्रिपाठी, सीडीओ डा0 एके बाजपेयी, एसडीएम नितिन तेवतिया, डीडीओ प्रवीन कुमार राय, पीडी सुरेन्द्र कुमार गुप्ता, कृषि अधिकारी मनवीर सिंह, डीपीआरओ केकेएस चौहान, बीएसए दिनेश कुमार, प्रभारी डीपीओ संजय कुमार सिंह, नायब तहसीलदार वंशिका सिंह सहित अन्य संबंधि अधिकारीगण आदि मौजूद रहे। दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!