देश के सर्वोच्च न्यायालय ने मोदी सरकार के इलेक्ट्राल बांड अनैतिक कार्य को असंवैधानिक करार दिया : आनंद बिहारी दुबे

जमशेदपुर। पूर्वी सिंहभूम जिला कांग्रेस कमेटी के तत्वाधान में बड़े पैमाने पर कांग्रेस नेताओं की उपस्थिति में नरेंद्र मोदी का पुतला दहन कार्यक्रम का आयोजन जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे एवं वरिष्ठ कांग्रेसजनों के उपस्थिति में संपन्न हुआ।

जिला अध्यक्ष आनंद बिहारी दुबे ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा के नरेंद्र मोदी सरकार ने विगत 2017 में कुछ अनैतिक कार्यों को पार्टी हित में लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से इलेक्ट्रोल बांड विधेयक को पारित कराया जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने संज्ञान लेते हुए गंभीरता पूर्वक अध्ययन करने के उपरांत आज करारा जवाब और तमाचा भाजपा सरकार और नरेंद्र मोदी को दिया।

निजी लाभ पार्टी हित में करने के लिए इलेक्ट्रोल बांड के माध्यम से हजारों करोड़ रूपया उगाही करने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने कड़ा एतराज करते हुए इसे असंवैधानिक करार दिया है। इससे यह साबित होता है कि भाजपा सरकार और इसको नेतृत्व करने वाले नरेंद्र मोदी किसी भी स्तर पर संविधान, लोकलाज का परवाह नहीं कर रहे हैं।

आज कांग्रेस पार्टी सुप्रीम कोर्ट के फैसले का समर्थन करती है तथा काला धन रूपांतरण योजना जो भाजपा सरकार के नरेंद्र मोदी के अगुवाई में लाया गया था। उसका भ्रत्सना की जा रही है। अब आम जनता से आग्रह कर रहा हूं कि आप भाजपा सरकार के सभी क्रियाकलापों का गंभीरता पूर्वक अध्ययन करें। यह सरकार बिल्कुल ही जनहित में नहीं है, हमें सावधान होना ही होगा, आज अन्नदाता किसानो को आतंकवादियों की तरह घेरा जा रहा, पिटा जा रहा है,

आंसू गैस छोड़े जा रहे हैं, ड्रोन का इस्तेमाल हो रहा है, प्लास्टिक की गोलियों से मरा जा रहा है, किलें लगाई जा रही है, 30 लोग जख्मी हो गए हैं कुछ लोग के आंखों में बुलेट प्लास्टिक के लग चुके हैं। उनका जीवन बर्बाद हो गया है क्या हम अपने किसानों पर इस प्रकार अत्याचार करेंगे और सहेंगे क्या यही केंद्र सरकार है, सावधान होने की जरूरत है।

नौजवानों से रोजगार छीन लिया आम जनता को महंगाई के काल में धकेल दिया, हर चीज पर टैक्स बढ़ा दिया, गैस पेट्रोल खाने-पीने के पदार्थ लोगों के बीच में दूरियां पैदा कर रही है

क्या ऐसा हो गया कि दो या तीन उद्योगपतियों को बढ़ाने के लिए इतने कड़े फैसले लेकर अत्याचार आम जनता पर जारी है। कार्यक्रम को अपना समर्थन और सफल बनाने में जिलाध्यक्ष आनन्द बिहारी दुबे, सुखदेव सिंह मल्ली, के के शुक्ल, अमरजीत नाथ मिश्र, जितेन्द्र सिंह, मनोज उपाध्याय, संजय यादव, अपर्णा गुहा, संजय तिवारी, मो सलीम, ज्योति मिश्र, कुमार गौरव, सुरेन्द्र शर्मा, नलिनी कुमारी, गुरदीप सिंह, इंतिखाब वास्ती, अजय मंडल, जीतेन, राज कुमार दास, अमर कुमार मिश्र, प्रशेनजीत सेन व सन्नी सिंह शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!