पी.एम.श्री.प्रा.वि.सकतपुर सकीट मे हुआ दो दिवसीय समर कैंप का आयोजन

स्कूली बच्चों ने पौधा रोपण कर पर्यावरण को संरक्षित करने का दिया संदेश

दिलीप सिंह

सकीट। बच्चों को पर्यावरण के बारे में समझाने व बताने के लिए सरकार द्वारा पर्यावरण दिवस के अवसर पर सभी परिषदीय विद्यालयों में समर कैंप का आयोजन किया जाना है जिसको लेकर पी.एम.श्री.प्रा.वि.सकतपुर सकीट मे समर कैंप का आयोजन किया गया। जिस दौरान स्कूली बच्चों को अध्यापकों द्वारा पर्यावरण के बारे में बताया गया और पौधारोपण भी किया गया।

पी.एम.श्री प्रा.वि.सकतपुर पर शासन के निर्देशानुसार दो दिवसीय समर कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें प्रधानाध्यापिका अनुपमा द्विवेदी एवं बच्चों ने मां सरस्वती की वंदना कर माल्यार्पण किया।

दो दिवसीय समर कैंप बच्चों को उत्साहित करने के लिए अध्यापिकाओं द्वारा बच्चों के तिलक लगाकर फूलमाला पहनाकर स्वागत किया। प्रधानाध्यापिका अनुपमा द्विवेदी ने बच्चों को पर्यावरण के बारे बताया कि हम सभी मिलकर पोधौं लगाए और पर्यावरण का संरक्षण करें।

वृक्ष प्राणवायु प्रदान करते हैं। सभी के लिए पौधारोपण करना और उसे बचाना बेहद जरूरी है। वृक्ष पर्यावरण संतुलन बनाने मे सहयोगी हैं। साथ ही हमें फल, फूल व लकड़ियां प्रदान करते हैं। दो दिवसीय समर कैंप में बच्चों के लिए सेल्फी पॉइंट भी बनाये गये जिसमें बच्चों ने जमकर सेल्फी ली। पौधारोपण के बाद बच्चों को हलवा बांटा गया। इस अवसर पर आरती, प्राची, बाबिता कुमारी, चेतना प्रभा सहित बच्चों ने भी पौधारोपण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!