आकाशीय बिजली गिरने से महिला समेत दो की मौत, एक घायल

अलीगंज। थाना अलीगंज के ग्राम झकरई निवासी 45 वर्षीय महिला और गया विहार निवासी 11 वर्षीय किशोरी की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई जबकि मृतिका महिला की करीब 18 वर्षीय छोटी बेटी आकाशीय बिजली गिरने से घायल हो गई। आनन फानन में परिजनों ने दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलीगंज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने 45 वर्षीय महिला को मृत घोषित कर दिया व घायल हुई बेटी को उपचार दिया जा रहा है।

थाना अलीगंज क्षेत्र में रात्रि से रुक रुक कर हो रही बारिश के साथ कड़कती आकाशीय बिजली ने थाना अलीगंज के झकरई निवासी 45 वर्षीय पिंकी पत्नी रामनिवास कश्यप की जान ले ली वही 18 वर्षीय पुत्री ईशा घायल हो गई। रुक रुक कर हो रही बारिश से उपले को भीगने से बचाने के लिए मां-बेटी और दादी छत पर गई थी लेकिन तभी एकदम आकाशीय बिजली कड़क उठी और 45 वर्षीय पिंकी आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई और 18 वर्षीय पुत्री ईशा घायल हो गई।

वही प्रधान पति डॉक्टर राहुल व परिवार वाले अनन फानन में दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अलीगंज लेकर आए जहां डॉक्टरों ने मां पिंकी को मृत घोषित कर दिया जिसकी खबर सुन परिवार में कोहराम मच गया। ईशा का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार चल रहा है। वही पिंकी के शव का पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

डोली उठने से पहले उठ गई मां की आर्थी, परिवार में मचा कोहराम

आपको बताते चलें कि मृतिका पिंकी की बड़ी बेटी ज्योति की शादी होनी थी। ज्योति की शादी थाना भोगांव मैनपुरी के अगरपुर से तय हुई थी जिसकी बारात मई में आनी थी लेकिन यह कैसी विडंबना है कि डोली उठने से पहले मां की आर्थी उठ गई। मृतिका पिंकी की खबर सुन परिवार मे कोहराम मच गया है सभी परिवारीजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

मजदूरी का करती थी काम, ले ली आकाशीय बिजली ने जान

वही दूसरा मामला अलीगंज के अमोकपुर ब्रह्मानन स्थित साईं ईट भट्टा रमन तिवारी के यहां ग्या बिहार निवासी 11 वर्षीय रीता कुमारी पुत्री मिंटू मंडल लेबर का काम करती थी।

रुक रुक कर हो रही बारिश से कच्ची ईटों को बचाने के लिए ट्रिपल से ईटों को ढक रही थी तभी अचानक आकाशीय बिजली कड़की और रीता को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जिसकी सूचना रमन तिवारी ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस में सबको अपने कब्जे में ले पंचनामा भर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वही मौके पर जांच पड़ताल हेतु लेखपाल संतोष कुमार, नायब तहसीलदार अरविंद गौतम द्वारा अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!