TWU Election 2024 : करीब 43 आपत्ति का निष्पादन के साथ मतदाताओं की अंतिम सूची का प्रकाशन…

जमशेदपुर टाटा वर्कर्स यूनियन 2024 के चुनावी कार्यक्रम के अनुसार निर्वाचन क्षेत्र का मंगलवार के दिन अंतिम प्रकाशन कर दिया गया। विदित हो की टाटा वर्कर्स यूनियन चुनाव 2024 में निर्वाचन क्षेत्र पर कुल 43 दवा-आपत्ति दिनांक 22 जनवरी 2024 को आया था जोकि इस प्रकार है
1. मतदाताओं की संख्या में सुधार के लिए सबसे ज्यादा कल 18 दावा आपत्ति आई थी जिसमें चुनाव संचालन समिति ने सभी अठारह दावा आपत्ति का निष्पादन किया।
2. विभाग और अनुभाग स्थानांतरण में कुल 9 आपत्तियां आई जिसमें से पांच का निष्पादन कर दिया गया बाकी चार दावा आपत्ति जो की यूनियन के संविधान के दायरे से बाहर हैं।
3. निर्वाचन क्षेत्र में कोई फेरबदल नहीं करने के लिए कुल चार आवेदन आए थे जिसमें सभी का निष्पादन चुनाव संचालन समिति द्वारा किया गया।
4. अनुभाग के नाम की व्याख्या सही प्रकार से करने हेतु कुल चार आवेदन आए थे उन सभी का निष्पादन चुनाव संचालन समिति द्वारा कर दिया गया।
5. निर्वाचन क्षेत्र में विलय हेतु, जैसे कि गत चुनाव 2021 में जो निर्वाचन क्षेत्र था उसमें चुनाव 2024 के लिए फेरबदल किया गया था जिसके लिए दावा आपत्ति आया था कि उसे 2021 चुनाव के निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार ही रहने दिया जाए इस पर कुल पांच दावा आपत्तियां आई जिस पर TWU चुनाव संचालन समिति 2024 ने गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए चार का निष्पादन कर दिया। तथा एक आवेदन को यूनियन संविधान के दायरे से बाहर था इस वजह से उसको अस्वीकार किया गया।
6. सीटों की संख्या में वृद्धि के लिए एक आवेदन आए थे जो यूनियन संविधान के दायरे से बाहर था इसीलिए उसे अस्वीकार किया गया।
7. अनुभाग के नाम का प्रकाशन गलत तरीका से होने हेतु एक आवेदन आया था जिसका समिति ने सुधार कर दिया।
उपरोक्त में से एक दावा आपत्ति ऐसा भी; जो एक ही व्यक्ति ने एक ही विषय पर दो बार किया था जिसका संयुक्त रूप से निष्पादन कर दिया गया इस प्रकार कुल 43 दावा आपत्ति आए जिसमें से 38 दावा आपत्ति का चुनाव संचालन समिति ने निष्पादन कर दिया। चुनावी कार्यक्रम के अनुसार आज ही लगभग 11300 मतदाताओं के सूची का प्रकाशन कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!