सीएसआर के तहत कंपनी कमांड एरिया में समुचित नागरिक सुविधा बहाल करें टाटा पावर : राम सिंह मुंडा

जमशेदपुर। संयुक्त ग्राम समन्वय समिति, सोपोडेरा के मुख्य संयोजक राम सिंह मुंडा ने जोजोबेड़ा, टाटा पावर प्रबंधन को अपने कमांड एरिया में कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी (CSR) के तहत स्थानीय बेरोजगार लोगों को रोजगार उपलब्ध कराने के संबंध में अवगत कराया तथा
सामुदायिक विकास को लेकर निम्नलिखित बिंदुओं पर ध्यान आकृष्ट कराया:-
(1) टाटा पावर प्लांट की ओर से बनाए गए फ्लाई ऐश पोंड में होने वाले वायू प्रदूषण को पूरी तरह से रोक लगाने की व्यवस्था किया जाए।
(2) टेल्को दो नंबर गेट से टाटा पावर मेन गेट तक सड़क की दोनों ओर धूल-मिट्टी का जमाव; इसे अविलंब हटाया जाए ताकि होने वाला दुर्घटना को रोका जा सके।
(3) जमशेदपुर के ग्रामीण क्षेत्र को जोड़ने वाले लिंक रोड टेल्को मुख्य रोड से सफेद पहाड़ी बजरंगबली मंदिर। बोरा फैक्ट्री होते हुए, रेलवे अंडर ब्रिज तक सड़क की मरम्मत तथा रोड लाइट की व्यवस्था किया जाए।
(4) जेम्को गुरुद्वारा रोड शमशान घाट के पास से, छोटा तालाब होते हुए, रेलवे अंडर ब्रिज तक पेबर ब्लॉक से रोड निर्माण कराई जाए।
(5) एक नंबर फ्लाई ऐश पोंड के कॉर्नर में बिरसा मूर्ति स्थल के पास; राहगीरों के पेयजल के लिए एक पेयजल का पॉइंट दिया जाए एवं लाइट की व्यवस्था किया जाए।
(6) कंपनी कमांड एरिया के स्थानीय ग्रामीण बेरोजगार लोगों को टाटा पावर प्लांट के अंदर विभिन्न आउटसोर्सिंग कंपनियों में रोजगार उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने प्रबंधन को यह भी बताया की आवेदन पत्र पर विचार नहीं करने की स्थिति में संयुक्त ग्राम समन्वय समिति के द्वारा संवैधानिक तरीके से आंदोलन किया जाएगा जिसमें पारंपरिक हथियार एवं गजा-बजा के साथ संयुक्त ग्राम समन्वय समिति के सदस्य, स्थानीय बुद्धिजीवी वर्ग एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं के द्वारा कंपनी गेट पर प्रदर्शन किया जाएगा जिसकी सारी जिम्मेवारी कंपनी प्रबंधन होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!