मिशन शक्ति के तहत जीडी इंटरनेशनल स्कूल के छात्र-छात्राओं को किया जागरूक

छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब कर ली जानकारी

अलीगंज। शासन की मानसनुरूप बालिकाओं में सुरक्षा व जागरूकता के उद्देश्य से चलाए जा रहे मिशन शक्ति अभियान के तहत कोतवाली अलीगंज प्रभारी निर्दोष सिंह सेंगर ने जीडी इंटरनेशनल स्कूल अलीगंज के छात्र-छात्राओं को साइबर अपराधों से बचने से संबंधित जानकारी देकर जागरूक किया साथ ही छात्र-छात्राओं से सवाल जवाब कर कार्य प्रणाली को परखा।

छात्र-छात्राओं को साइबर क्राइम से बचाव व सुरक्षा सम्मान के उद्देश्य से मिशन शक्ति अभियान के तहत सोमवार को कोतवाली प्रभारी अलीगंज निर्दोष सिंह सेंगर ने जीडी इंटरनेशनल स्कूल अलीगंज के छात्र-छात्राओं जागरूक किया इसी दौरान कोतवाली प्रभारी ने कहा कि घर से स्कूल आते समय व स्कूल से घर जाते समय अगर कोई भी अनजान व्यक्ति आपको परेशान करता है तो अपनी परिजनों को इस बारे में अवगत कराये अगर आपको किसी भी घटना की अनहोनी की आशंका होती है तो पुलिस हेल्पलाइन नंबर पर सूचना दें।

सूचना देने पर पुलिस तत्काल आपके समक्ष होगी। थाने पर महिला हेल्पलाइन बनाया गया है, जिस पर महिला पुलिस अधिकारी व कर्मचारी हमेशा मौजूद रहती हैं। थाने पर जाकर अपनी समस्या से अवगत करा सकती हैं।

वर्तमान समय मे हो रहे विभिन्न तरीकों के साइबर अपराधों के बारे में भी जानकारी दी गयी साथ ही साथ यह भी बताया गया कि अपने आस-पास के लोगों को साइबर अपराधों के बारे में जागरूक करें और उन्हें बतायें कि यदि कोई व्यक्ति साइबर धोखाधड़ी का शिकार हो जाता है तो उसकी सूचना तत्काल हेल्पलाइन नम्बर 1930, 112 पर दें जिससें समय रहते ही अग्रिम कार्रवाई की जा सके।

अन्य समस्याओं में जरूरत पड़ने पर सरकार द्वारा टोल फ्री नंबर 112, 1090, 1076, 1073 अन्य नंबर जारी किए गए हैं। इस अवसर पर पुलिस स्टाफ से एसआई लोकेश कुमार महिला कांस्टेबल रेनू, कांस्टेबल पंकज, गौरव, अमरजीत, प्रधानाचार्य त्रिपुरेश पांडेय, प्रबंधिका सुधा यादव, उपनिदेशक यश यादव, नीलम राठौर, उचित राठौर, हर्षवर्धन मौजूद रहे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!