अलीगंज हिंदू मुस्लिम एकता वेनर तले दंगल में पहलवानों ने लगाए दाव— दिखाई अपनी ताकत!

डॉक्टर नवल किशोर शाक्य ने किया फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ

अलीगंज। अलीगंज में हिंदू मुस्लिम एकता वेनर तले विशाल दंगल का आयोजन किया गया। शुक्रवार को हिंदू मुस्लिम एकता के वेनर तले विशाल दंगल का आयोजन अलीगंज के जनता इंटर कालेज के मैदान के पीछे पहलवानों ने ताकत को अजमाया।

इस दंगल में कस्वे सहित क्षेत्रीय पहलवानों ने प्रतिभाग किया।कार्यक्रम शुरू होने से पूर्व् डॉक्टर नवल किशोर शाक्य समाजवादी पार्टी के भावी लोकसभा के उम्मीदबार ने फीता काटकर खेल शुभारम्भ किया मैदान में पहलवानों ने जमकर दाव लगाये। पहलवानों टीम में हाथरस मैनपुरी पटियाली गंजडुडवारा नयागांव हरियाणा आदि जगह के पहलवान थे। पहलवानों ने अपनी प्रतिभा का जमकर प्रदर्शन किया। वही विजयी पहलवानों के लिये दर्शक ताली बजाकर उनका हौसला बढ़ा रहे थे

दंगल के माध्यम से हिंदू मुस्लिम एकता का दिया पैगाम दिया।दंगल में अलीगंज के पहलवानों का दवदबा रहा।दंगल के आयोजन में बाहरी राज्यों के पहलवानों ने भी हिस्सा लिया।दंगल का आयोजन देखने के लिए दर्शकों का सैलाव उमड़ पड़ा।विजेता हुए पहलवानों को प्रतीक चिन्ह इनाम भी वितरित किए गए।दंगल कार्यक्रम के दौरान डॉक्टर नवल किशोर ने कहा की दंगल प्रतियोगिता भारत में वर्षों से आयोजित होती रही हैं।कई बड़े पहलवानों ने देश का परचम कुश्ती प्रतियोगिता में विदेशों में लहराया है।दंगल प्रतियोगिता अब विलुप्त होती जा रही है।समय समय पर कुश्ती प्रतियोगिताओं का आयोजन होता रहना चाहिए। ऐसे आयोजनों ने युवाओं का मनोबल बढ़ता है।आयोजनों से प्रतिभाएं निखरती हैं।उन्होंने आयोजन कमेटी का भी आभार व्यक्त किया।

जैथरा और राजा का रामपुर के बीच हुई कुश्ती में छोटू जैथरा पहलवान ने राजा के रामपुर पहलवान को पछाड़ दिया। वहीं दूसरी कुश्ती में विपिन जैत्र ने राजा के रामपुर के सुखदेव को पलक झपकते चित कर दिया। कायमगंज के पहलवान विजेंद्र की कुश्ती कंपिल के पहलवान मिथुन से मुकाबला हुआ जिसमें कायमगंज के पहलवान ने जीत दर्ज की। सबसे बड़ा मुकाबला अलीगंज के पहलवान समीर और कायमगंज के पहलवान सूरज के बीच रहा जिसमें अलीगंज के पहलवान ने कायमगंज के पहलवान को चारों कोना चित कर दिया। कुश्ती के रेफरी भूरा और मनु ने अपना योगदान दिया ।कार्यक्रम के आयोजक सादिक अली पहलवान रहे ।कार्यक्रम में पहुंचे सुभाष शाक्य, सीताराम यादव प्रधान इंद्रपाल रामदुलारे सचिन पहलवान सहित आदि लोग मौजूद रहे। वही विजेता पहलबान को 21 हजार रुपये का पुरुष्कार दिया गया।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!