मतदाता जागरूकता के तहत छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, दिया सन्देश

जनता इंटर कॉलेज और जी डी इंटरनेशनल स्कूल द्वारा किया गया आयोजन


अलीगंज। जनता इंटर कॉलेज कैल्ठा अलीगंज और जी डी इंटरनेशनल स्कूल अलीगंज के विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। कॉलेज के विद्यार्थियों ने आम नागरिकों को जागरुक करते हुए अपील की कि अपना मतदान अवश्य करें और अपने आसपास के लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें।

जनता इंटर कॉलेज कैल्ठा अलीगंज और जी डी इंटरनेशनल स्कूल अलीगंज के स्कूलों में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया इसके अंतर्गत विद्यालय में मतदाता जागरूक रैली तथा पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता रखी गई जिसमें छात्रों ने सुंदर चित्रकारी करते हुए संदेश दिया कि मतदान करना क्यों आवश्यक है। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया बच्चो ने स्लोगन और बैनर, पोस्टर के जरिए नगर के लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का प्रयास किया। मतदाता रैली विद्यालय प्रागंण से रवाना हो कर बिजली घर, नवाबी रोड, तहसील क्षेत्र से होते हुए आस पास के सभी प्रमुख आवासीय क्षेत्रों का भ्रमण किया। बच्चो ने नारे लगाए और बड़ी संख्या में महिलाओं और पुरुषों से वोट डालने की अपील किया तथा वोट डालने के महत्व को समझाया।

इस अवसर पर जनता इंटर कॉलेज कैल्ठा अलीगंज के डॉक्टर डीके सिंह प्रधानाचार्य, प्रमोद कुमार, संतोष कुमार, आलोक कुमार, सुनील कुमार, राजेश, शंकर, स्वाति गुप्ता, दिव्या शर्मा, अल्का, और जी डी इंटरनेशनल स्कूल अलीगंज से प्रबंधक सुलतान सिंह यादव, डिप्टी डायरेक्टर यश कुमार, प्रधानाचार्य त्रिपुरेश कुमार पाण्डेय, उप प्रधानाचार्य एसपी सिंह, प्रदीप सिंह, दीपक, अभयदीप, अभय कुमार, सुमित, विकास, आशीष, नीलम एवं अन्य समस्त शिक्षक एवं शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

प्रबंधक सुल्तान सिंह यादव ने कहा कि मतदान से ही हम देश के भविष्य को सुरक्षित करते हैं देश के लिए अच्छी सरकार चुनते हैं जिस पर समस्त देशवासियों का भविष्य निर्भर है। अतः एक अच्छी सरकार चुनने के लिए हमें मतदान अवश्य करना चाहिए।

प्रधानाचार्य डीके सिंह ने बताया कि मतदान हर एक नागरिक का अधिकार है सभी को मतदान अवश्य करना चाहिए। जहां छात्र-छात्राओं ने मतदान के नारों के साथ आम जनमानस को जागरूक करने का प्रयास किया है।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!