केन्द्रीय मंत्री ने भारत संकल्प यात्रा का बताया उद्देश्य

डबल इंजन की सरकार में सभी पात्रों को उनकी पात्रता के अनुरूप कराया गया है लाभान्वित पात्र योजनाओं से नहीं होंगे अछूते – मंत्री

माधौगढ । केंद्र सरकार की विकसित भारत संकल्प यात्रा वीडियो वैन शुक्रवार को माधौगढ तहसील की ग्राम पंचायत हरौली के कन्या पाठशाला के परिसर में पहुंची। जहां पर ग्राम प्रधान समरथ सिंह पाल ग्राम पंचायत अधिकारी अमित गुर्जर खंड विकास अधिकारी रमेश चंद्र शर्मा सहायक विकास अधिकारी पंचायत महावीर शरण गुप्ता चंद्रभान सिंह अवर अभियंता लघु सिंचाई विभाग शिवसागर अवस्थी सचिव सहित अन्य सदस्यों ने मुख्य अतिथि केन्द्रीय मंत्री भानुप्रताप वर्मा का माल्यार्पण बुकें और शाल मूमेंट भेंटकर जोरदार स्वागत किया। मुख्य अतिथि के द्वारा मां शारदे की पूजा अर्चना कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई।

मुख्य अतिथि मंत्री श्री वर्मा जी ने‌ खचाखच भरे हुए पंडाल में मौजूद लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा के उद्देश्यों को बताया और सरकार की योजनाओं से लाभ लेने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना सर्वस्व जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए अर्पण कर दिया है वह समूचे से भारत के सम्मानित जनों की सेवा के लिए हर समय तत्पर रहते हैं। प्रधानमंत्री ने योजनाओं को गांव गरीब, मजदूर किसान, महिलाओं के हित को देखते हुए बनाया है जिनका लाभ आज गांव के हर पात्र वंचित गरीब को मिल रहा है। प्रत्येक योजना का लाभ जनता को मिले इसके लिए मोदी वीडियो वैन से गांव- गांव प्रचार प्रसार के लिए भेजी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत ही नहीं विश्व मे विश्वसनीय और विकास के पर्याय माने जाते हैं। प्रधानमंत्री मोदी भारत की ग्रामीण जनता को पूर्ण रूपेण विकसित बनाना चाहते हैं। मोदी का सपना है कि गांव में गरीब, महिला, मजदूर और किसान का पक्का आवास हो, आवास में बिजली, पानी उज्जवला गैस की सुविधा हो। किसान को सम्मान निधि मिले आयुष्मान कार्ड से उसका इलाज हो, जरूरत पर किसान क्रेडिट कार्ड से फसली लोन मिले। गांव में बच्चों को बढ़ाया पढ़ाई की सुविधा भी मिले हो।

ऐसे विकसित एजेंडे के साथ मोदी सरकार काम कर रही है। केन्द्रीय मंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों से योजनाओं की जानकारी धरातल पर ली तो वहीं मौजूद ग्रामीणों से रूबरू हुए उन्हें योजनाओं बताई वहीं वंचितों को नाम दर्ज कराने की बात कही। प्रधानमंत्री आवास मुख्यमंत्री आवास दिव्यांग आवासों के बारे सचिव अमित गुर्जर से जानकारी धरातल पर ली । वहीं लेखपाल कल्पना ने राजस्व की जानकारी दी तो पूर्ति निरीक्षक कमल सिंह कुशवाहा खाद्यान्न और उज्जवला योजना को धरातल पर बताया।

विद्युत विभाग रोजगार सेवक पंचायत सहायक से जानकारी ली वही सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की तो अधिकारियों को लताड़ लगाते हुए निर्देशित किया है कि किसी भी तरह की लापरवाही किसी भी सूरत में क्षम्य नहीं होगी। मंत्री ने गोदभराई और अन्न प्राशन कराया वहीं प्रधानमंत्री आवास मुख्यमंत्री आवास उज्जवला योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि घरौनी आयुष्मान कार्ड शौचालय समेत तमाम सारी योजनाओं से लाभान्वित लाभार्थियों को प्रमाण पत्र दिए ।

कार्यकम का सफल संचालन अखिलेश याज्ञिक ने किया। इस मौके पर अभिमन्यु सिंह उर्फ़ डिम्पल सिंह नदीगांव अवध बब्बा राजेश फतेहपुरा अनुराग प्रताप सिंह पूर्व प्रधान अमित बादल शत्रुघन सिन्ह सेंगर मंडल अध्यक्ष ज्योतिष सिंह राजावत जिला मंत्री सत्येंद्र सिंह राघवेन्द्र व्यास नगर पंचायत अध्यक्ष कोमल सिंह विकास सिंह शैलेन्द्र सिंह रोजगार सेवक कमल सिंह कुशवाहा पूर्ति निरीक्षक भुवनेन्द्र सिंह नायब तहसीलदार शिवम सिंह अध्यक्ष युवा मोर्चा नन्हेलाल सिंह वरिष्ठ उपनिरीक्षक दीनबंधु दिलीप कुमार प्रजापति उत्तम राठौर मोहित दोहरे मंसूर खान राजस्व निरीक्षक बडेलला रामतीरथ पूर्व प्रधान प्रवेंद्र सिंह मुलू सिंह मोहित सिंह सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!