सीता सोरेन को मंत्री नहीं बनाना-विजय शंकर नायक

रांची

स्व0 दुर्गा सोरेन के द्वारा झारखंड अलग राज्य की लड़ाई में उनके अहम भूमिका को अनदेखा करने जैसा समान है ।
उपरोक्त बातें आज आदिवासी मूलवासी जनाधिकार मंच के केंद्रीय उपाध्यक्ष सह झारखंडी सूचना अधिकार मंच के केंद्रीय अध्यक्ष पूर्व विधायक प्रत्याशी विजय शंकर नायक ने आज माननीय विधायक स्वर्गीय दुर्गा सोरेन की पत्नी श्रीमती सीता सोरेन को मंत्री नहीं बनाने पर आज अपनी प्रतिक्रिया में उक्त बातें कही । इन्होंने आगे कहा कि माननीय विधायक सीता सोरेन का हक बनता था मगर उनको इस हक से वंचित किया गया जो स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के विरासत को लेकर चलने वाली एक महिला का अपमान है ।

श्री नायक ने आगे कहा कि जो झारखंड अलग राज्य के निर्माण के लिए शिबू सोरेन के साथ कदम से कदम मिलाकर लड़ाई लड़ने वाले वीर क्रांतिकारी श्री दुर्गा सोरेन के मृत्यु के बाद उनके सपनों को पूरा करने के लिए माननीय विधायक सीता सोरेन हर समय तत्पर रहती थी मगर आज उनके किए गए कार्यों को अनदेखा कर इन्हें मंत्री नहीं बनाया जाना शुभ संकेत नहीं है । जो आने वाले दिनों में झारखंड मुक्ति मोर्चा को इसका परिणाम भोगना होगा ।
श्री नायक में आगे कहा कि अभी भी समय है वक्त रहते 12 वें मंत्री के रूप में माननीय विधायक श्रीमती सीता सोरेन जी को अविलंब मंत्री बनाकर उनके पति स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के द्वारा अलग राज्य के निर्माण की लड़ाई में योगदान को सम्मान देने का काम करें ताकि स्वर्गीय दुर्गा सोरेन के देखे गए सपनों को माननीय विधायक श्रीमती सीता सोरेन पूरा कर सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!