एनटीटीएफ आर डी टाटा टेक्निकल इंस्टिट्यूट में चला मतदान जागरूकता अभियान

जमशेदपुर : लोकसभा चुनाव में 25 मई को मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए एनटीटीएफ आर डी टाटा टेक्निकल इंस्टिट्यूट में जागरूकता अभियान चलाया गया। इसी कड़ी में गोलमुरी स्थित एनटीटीएफ आर डी टाटा टेक्निकल इंस्टिट्यूट में शिक्षकों, शिक्षकेत्तर कर्मचारियों, विद्यार्थियों एवं संस्थान से जुड़े हर सदस्य को मतदान करने की शपथ दिलाई गई। शपथ ग्रहण कार्यक्रम प्राचार्य प्रीता जॉन एवं उप प्राचार्य रमेश राय के नेतृत्व में किया गया ।

मतदान हेतु आयोजित जागरूकता अभियान में सर्वप्रथम प्राचार्य एवं उप प्राचार्य ने अपने संबोधन में सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों से 25 मई के दिन लोकसभा चुनाव के दौरान अपने मताधिकार का प्रयोग करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि एक सफल प्रजातंत्र के लिए हरेक को वोट करना जरूरी है ,

इसलिए इस दिन अपने नजदीकी मतदान केंद्र पर जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग जरूर करें एवं अपने आस – पास के लोगों को भी मतदान हेतु जागरूक करने के का सतत: प्रयास करें। आगे बताया गया कि मतदान के लिए मतदाता सूची में नाम का निबंधन जरूरी है। मतदान को लोकतंत्र की खूबसूरती बताते हुए उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की खूबसूरती है कि हम अपने मताधिकार का प्रयोग कर अपने प्रतिनिधि को चुन सकते हैं, जो हमारे हक में नीति या कल्याणकारी योजनायें संचालित करने में सरकार को सहयोग करेंगे।

जिन विद्यार्थियों का अभी तक वोटर आईडी कार्ड नहीं बना है वें फॉर्म 6 ए भरकर अपना आईडी कार्ड बनवा सकते हैं. इसके बाद वह मतदान कर सकते हैं. इस अवसर पर एन शिवाप्रसाद द्वारा भी मतदान से संबंधित स्वीप की पूरी जानकारी छात्रों से साझा की गई. मौके पर दीपक सरकार, वरुण कुमार, नकुल कुमार मंजुला प्रीति आचार्य पंकज कुमार गुप्ता हरेश मंजर के साथ-साथ सभी शिक्षक शिक्षकेत्तर कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!