जर्नलिस्टों में खुशी की लहर! प्रेस क्लब आंफ जमशेदपुर को मिला ताकतवर योद्धा। संजीव और विकास की जोड़ी से विकास करेगा PCJ

प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के चुनाव में 95% मत पडना; यह जर्नलिस्टों में एकता के परिचय को दर्शाता है। प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर 2006 के (2023-2026) के नए अध्यक्ष संजीव भारद्वाज चुने गए हैं जबकि महासचिव पद पर विकास श्रीवास्तव की जीत हुई है। इसी तरह उपाध्यक्ष (दो) पद के लिए दैनिक हिंदुस्तान के राकेश सिंह एवं द टाइम्स भारत के सुमित कुमार झा, सह सचिव (दो) पद के लिए दैनिक जागरण के अमित तिवारी एवं दैनिक उदितवाणी के वेद प्रकाश गुप्ता तथा कोषाध्यक्ष (एक पद) के लिए न्यूज टाइम्स के गंगाधर पांडे उर्फ मनमोहन पांडे चुने गए।

इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी भवन साकची के सभागार में मतदान एवं मतों की गिनती की प्रक्रिया पूरी की गई। बताते चले की सुबह दस बजे मतदान प्रारंभ हुआ और सर्वप्रथम पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास ने मत डाला। विदित हो कि स्थाई सदस्यों को ही मत देने का अधिकार दिया गया था। उपरोक्त स्थाई सदस्यों के द्वारा 95% मत डाले गए। एक बजे मतदान का समापन हुआ और दो बजे से मतों की गिनती प्रारंभ कि गई और साढ़े तीन बजे सभागार में विजयी उम्मीदवारों को जीत का प्रमाण पत्र दिया गया तथा गुलदस्ता भेंट कर स-सम्मान अभिनंदन किया गया। वहीं सभी नवनियुक्त पदाधिकारियों ने पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास, पूर्व महासचिव गुलाब प्रसाद सिंह, पूर्व उपाध्यक्ष वीरेंद्र ओझा, पूर्व पर्यवेक्षक रघुवंश मणि सिंह, सुनील आनंद, कुलविंदर सिंह, बसंत कुमार सिंह, देबाशीष सरकार व कौशल सिंह को लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव संपन्न कराने पर आभार जताया।

इस दौरान प्रेस क्लब ऑफ जमशेदपुर के लीगल एडवाइजर अधिवक्ता सुधीर कुमार पप्पू उपस्थित रहे। वहीं आकाश कुमार, अभिषेक सिंह, अजीत कुमार, शानू सरकार, अभिषेक कुमार, तारकेश्वर गुप्ता, अविनाश शर्मा, राहुल कुमार सिंह आदि एसोसिएट मेंबरों ने सक्रिय रूप से सहयोग दिया। विधि व्यवस्था संधारण हेतु पुलिस बल की भी पर्याप्त व्यवस्था जिला पुलिस के द्वारा की गई थी।
जमशेदपुर के इतिहास में पहली बार पत्रकार संगठन के सदस्यों ने मताधिकार का प्रयोग किया और इसके लिए सभी ने चुनाव संचालन समिति के सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया। वहीं संचालन समिति के सदस्यों ने मतदान प्रक्रिया पूरी तरह से सफल होने पर सभी स्थाई सदस्यों, रेड क्रॉस सोसाइटी के मानद सचिव एवं संपादक विजय कुमार सिंह, उम्मीदवारों और एसोसिएट सदस्यों के प्रति आभार जताया।

विशेष संवाददाता धनंजय कुमार (7857826506) की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!