कानपुर में शिक्षक को जलाकर मारने में पत्नी अधिवक्ता प्रेमी समेत गिरफ्तार

– ढाबा संचालक के साथ भी आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ी गई थी पत्नी

सुनील बाजपेई
कानपुर। प्यार बनाम शारीरिक संबंधों में बाधक बन रहे शिक्षक को उसकी पत्नी ने प्रेमी वकील के साथ मिलकर जिंदा जला डाला । घटना में पत्नी उसके प्रेमी अधिवक्ता समेत चार लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की गई है । जिसके बाद पुलिस ने अधिवक्ता और मृतक की पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।
इस सनसनी खेज घटना के बारे में प्राप्त विवरण के मुताबिक मूलरूप से फतेहपुर जनपद के देउरी बुजुर्ग गांव निवासी 45 वर्षीय दयाराम कानपुर देहात जनपद के सिकंदरा रसधान के बुधौली गांव स्थित ग्राम विकास इंटर कालेज में समाजशास्त्र के शिक्षक थे। वर्ष 2009 में उनकी शादी फतेहपुर के भैसौली निवासी संगीता से हुई थी। जिससे 12 वर्षीय एक बेटा आद्विक उर्फ स्वास्तिक है। दयाराम बर्रा-आठ में पत्नी और बेटे के साथ निजी मकान में रहता था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक मृतक शिक्षक की पत्नी की कथित अवैध संबंध बिधनू के हरबसपुर निवासी ढाबा संचालक पवन कुमार से भी रहे हैं । शिक्षक ने उसे उसके साथ आपस जनक अवस्था में भी पकड़ा था।
इसी के बाद उसके तथा कथित रूप से संबंध अधिवक्ता संजीव कुमार से हो गए। जिसकी जानकारी होने के बाद शिक्षक दयाराम लगातार इसका विरोध कर रहा था ।
पवन ने उनके बेटे स्वास्तिक के नाम पर ही रमईपुर में ढाबा खोल रखा था। इसे लेकर दयाराम ने गुजैनी थाने में प्रार्थना पत्र दिया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई तो उन्होंने बीते अक्टूबर में तलाक का मुकदमा डाल दिया। इसके बाद से दयाराम अपने छोटे भाई अनुज की ससुराल गजनेर के पास स्थित जग्गू पुरवा में रह रहे थे।
जानकारी के मुताबिक पवन का एक दोस्त महेश भी रसधान के एक इंटर कालेज में शिक्षक है, और वह दयाराम का बचपन का दोस्त भी है। अनुज का आरोप है कि महेश का बहनोई पनकी के पतरसा गांव में रहने वाला संजीव कुमार पेशे से अधिवक्ता है। वह पिछले एक सप्ताह से दयाराम को फोन करके बुला रहा था।
मौके पर पहुंची पुलिस को जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार सुबह करीब साढ़े नौ बजे दयाराम जग्गू पुरवा स्थित घर से निकलकर पनकी के पतरसा में संजीव कुमार से मिलने पहुंचे। करीब साढ़े 11 बजे दयाराम ने छोटे भाई अनुज को फोन करके कहा कि पनकी में इन लोगों ने कमरे में बंद कर आग लगा दी है।
इस पर अनुज ने मौके पर पहुंचकर गुजैनी पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर जब तक दयाराम को बाहर निकाला उनकी मौत हो चुकी थी। वारदात की सूचना पर डीसीपी पश्चिम विजय ढुल,एडीसीपी पश्चिम आकाश पटेल और फोरेंसिक टीम समेत मौके पर पहुंचे फिलहाल शिक्षक की पत्नी और उसकी कथित प्रेमी अधिवक्ता को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस घटना की छानबीन में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!