कब्जा दिलवाने गई पुलिस-प्रशासन के सामने आई महिलाएं, हंगामा, मोबाइल छीने गए

राजा का रामपुर। कोर्ट के आदेश पर कब्जा दिलवाने गई पुलिस-प्रशासन टीम को महिलाओं के विरोध का सामना करना पड़ा। सामने आई महिलाओं को हटवाकर अलीगंज भेजा गया। जिसके बाद पुलिस-प्रशासन ने कब्जा दिलवा पाया। इस दौरान घटनास्थल पर कवरेज कर रहे पत्रकारों के साथ अभ्रदता हुई और यहां तक उनके साथ अभ्रदता करते हुए मोबाइल छीनने के भी आरोप लगे है।

पुलिस-प्रशासन बमुश्किल कब्जा दिलवाई पाई। इस दौरान पूरे जिले का पुलिस फोर्स राजा का रामपुर, अलीगंज पहुंच गया।
बता दें कि कस्बा निवासी पूनम पत्नी नरवेंन्द्र सिंह राठौर, प्रेमलता पत्नी गजेन्द्र सिंह राठौर ने साल 2013 में रेलवे रोड़ स्थित गोदाम आठ बिस्वा जमीन राकेश कठेरिया, चंदू कठेरिया से खरीदी थी लेकिन कुछ दिनों बाद ही विक्रेता राकेश कुमार से आपसी मतभेद होने के चलते मामला 145 धारा के तहत एसडीएम न्यायालय में चले गए।

लंबी बहस चलने के बाद 17 अगस्त 2022 को स्थान को कुर्क कर दिया गया। कुर्क के बाद यह मामला एसडीएम न्यायालय में बहस के बाद 4 मई 2023 को पीड़ित को वादग्रस्त स्थल को शील हटाकर सुपुर्द करने के आदेश दिये गये। कई बार कहने के बाद भी जगह खाली नहीं की। जिस पर एसडीएम अलीगंज न्यायालय की शरण ली। न्यायालय प्रक्रिया पूर्ण होने पर पूनम, प्रेमलता के पक्ष में आदेश हुआ। शील हटवाकर सुपुर्द करवाने के आदेश दिये गये थे। न्यायालय के आदेश के बाद 13 सितम्बर को कब्जा व दखल दिलवाने हेतु राजस्व व पुलिस की टीम पहुंची। जिसमें तहसीलदार अलीगंज राकेश कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल की मौजूदगी में धारा 145 के तहत लगायी गयी शील हटायी गयी। लेकिन पीड़ित पक्ष को प्रशासन पूर्ण रूप से कब्जा नहीं दिलवाया पाया था। पीड़ित ने हाई कोर्ट की शरण ली। 4 सितंबर को हाई कोर्ट ने प्रशासन को पीड़ित के पक्ष में कब्जा दिलाये जाने के आदेश दिए। मंगलवार को पुलिस-प्रशासन कब्जा दिलवाने के लिए पहुंची। इसी दौरान दूसरे पक्ष से महिलाएं और उनके बच्चे आ गए। महिलाओं ने इसका विरोध किया और घर न छोड़ने की बात कही औ वही लेट गई। जिन्हे महिला पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद स्थान से बाहर निकाला। महिलाओं के हंगामा को देखते हुए पुलिसकर्मियों ने उन्हे उठाकर बाहर निकाला। आरोप लगे महिलाओं को पुलिसकर्मियों ने घसीटा भी। महिलाओं को पकड़कर एम्बूलैंसब में बैठाकर एसडीएम कार्यालय लाया गया। इस दौरान तहसीलदार राकेश सिंह, नायाब तहसीलदार विक्रम सिंह,राजा का रामपुर थानाप्रभारी सुरेंद्र कुमार पांडेय के अलावा अलीगंज सर्किल, मलावन, रिजोर, बागवाला का फ़ोर्स मौजूद रहा। महिला कांस्टेबल, फायर बिग्रेड, एम्बूलैंस, दमकल की भी गाड़ी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि कवरेज करने गए पत्रकारों के साथ अभ्रदता की और मोबाइल तक छीनने का प्रयास किए गए। हालांकि आरोप यह भी लगे है कि मोबाइल तक छीन लिए गए है।

क्रॉसर
कब्जा दिलवाने में पुलिस को लगे तीन घंटे, महिलाएं आई आगे, गोदाम में लेटी
महिला पुलिसकर्मियों ने महिलाओं, बच्चों को पकड़कर बमुश्किल निकाला बाहर
स्टेशन रोड स्थित तम्बाकू की गोदाम को लेकर कई साल से चल रहा था वाद
पूरे जिले का पुलिस फोर्स, महिलाओं को एम्बूलैंस में बैठाकर भेजा अलीगंज
महिलाओं ने खुद को मरने की धमकी, पुलिस-प्रशासन के फूले हाथ-पांव

वर्जन
पत्रकारों के साथ अभ्रदता करने का मामला संज्ञान में आया है। सीओ से बात करकें वीडियो के आधार पर मामले की जांच करवाई जाएंगी। अराजकतत्वों पर कार्रवाई होगी।
प्रतीक त्रिपाठी, एसडीएम अलीगंज एटा।

हाईकोर्ट के आदेशों का पालन करने के लिए पुलिस बल के साथ पूनम राठौर, प्रेमलता राठौर को कब्जा दिलवाया गया है।
राकेश कुमार सिंह, तहसीलदार अलीगंज एटा।

शांतिभंग में महिलाओं का हुआ चालान
अलीगंज। कस्वा राजा का रामपुर में विवादित कब्जा मुक्त जगह पर राकेश कठेरिया के घर की महिलाएं चीख रही थी रोते बिलखते अपनी पीड़ा प्रशासन के सामने बयां कर रही थी लेकिन प्रशासन भी हाईकोर्ट के आदेश के तहत पालन कर रहा था। कुछ महिलाओं को अलीगंज तहसील परिसर में लाया गया। उन पर शांतिभंग की कार्रवाई की गई है।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!