मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में ‘यूथ चलें बूथ’ रहा मुख्य थीम, हजारों की संख्या में शिरकत किए लोग।

पूर्वी सिंहभूम जिला में आयोजित जैम स्ट्रीट में आयोजित मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भाग लिए; जिला निर्वाचन पदाधिकारी मनीष कुमार। मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी धालभूम पीयूष सिन्हा, एलआरडीसी गौतम कुमार, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी रोहित कुमार समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

इस कार्यक्रम में नागरिकों, विशेषकर युवाओं को मतदान के महत्व के बारे में जागरूक किया गया और उन्हें लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सक्रिय रूप से भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कार्यक्रम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मतदान के अधिकार और कर्तव्य के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि कैसे मतदान करके वे अपनी आवाज बुलंद कर सकते हैं और देश के भविष्य को आकार दे सकते हैं। उन्होंने युवाओं को विशेष रूप से प्रोत्साहित किया कि वे पहली बार मतदाता के रूप में पंजीकरण कराएं और आगामी चुनावों में निश्चित रूप से मतदान करें।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सभी उपस्थित लोगों को निष्पक्ष और स्वतंत्र मतदान करने की शपथ दिलाई और कहा कि वे मतदान के महत्व को समझें और अपने परिवार और दोस्तों को भी मतदान करने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि युवा देश का भविष्य हैं और लोकतंत्र को मजबूत बनाने में उन सभी का सक्रिय योगदान रहेगा। मतदाता जागरूकता के लिए अयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कृत भी किया। जैम स्ट्रीट में आयोजित लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के लिए मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में यूथ चलें बूथ मुख्य थीम था।

इसमें 20,000 से ज्यादा लोगों ने भाग लिया। इस दौरान युवा एवं भावी मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से कई गतिविधियों का आयोजन किया गया जिसमें नुक्कड़ नाटक, क्विज प्रतियोगिता, सेल्फी प्वाइंट आदि शामिल थे। इन कार्यक्रमों के माध्यम से मतदान के महत्व को दर्शाया गया और लोगों को चुनावों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित सभी पदाधिकारियों ने सेल्फी प्वाइंट में सेल्फी लेकर और गुब्बारा उड़ाकर लोगों को मतदान के पर्व को हर्षपूर्ण माहौल में उत्साह के रूप में मनाने के लिए प्रेरित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!