कानपुर में क्‍लास के अंदर सहपाठी ने की छात्र की हत्या : गिरफ्तार

– गले में मारा दो बार चाकू, पानी की तरह बहा खून

– वजह लड़की से जुड़े होने की आशंका, पुलिस जांच में जुटी

सुनील बाजपेई
कानपुर। आज की शिक्षा का उद्देश्य छात्रों में प्रेम और भाईचारा का भाव पैदा करने में पूरी तरह से असफल साबित हुए होते हुए उन्हें क्रोध घ्रणा और हिंसा के खतरनाक मार्ग पर अग्रसर करती जा रही है |
इस कथन की पुष्टि तब हुई जब एक छात्र ने अपने सहपाठी की क्लास के अंदर ही चाकू से ताबड़तोड़ प्रहार करके उसकी हत्या कर दी, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है | घटना की सही वजह अभी तक पता नहीं चल पाई है फिर भी इसके किसी लड़की से जुड़े होने की आशंका जताई गई है वहीं पुलिस इस बारे में गहराई से छानबीन नहीं कर रही है ।
घटना के बारे में प्राप्त विवरण के मुताबिक गंगापुर कॉलोनी यशोदा नगर निवासी प्राइवेट नौकरी करने वाले जितेंद्र तिवारी के परिवार में 15 वर्षीय बेटा नीलेंद्र तिवारी, बेटी राधिका तिवारी, पत्नी पूनम हैं।
परिवारवालों के मुताबिक नीलेंद्र पड़ोस के ही प्रयाग विद्या मंदिर में 10 ए का छात्र था। सुबह करीब 10 बजे नीलेंद्र का अपनी ही कक्षा में पढ़ने वाले सहपाठी से किसी बात को लेकर झगड़ा शुरू हो गयाI
मौके पर पहुंची पुलिस को दी गई जानकारी के मुताबिक इसी दौरान दूसरे छात्र ने चाकू निकाली और नीलेंद्र के गले पर ताबड़तोड़ वार कर दिए जिससे नीलेंद्र बेसुध होकर जमीन पर गिर पड़ा। चीख-पुकार सुनकर स्कूल स्टाफ घायल नीलेंद्र को हैलट अस्पताल लेकर पहुंचे।
जहां उपचार के 15 मिनट बाद ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस आयुक्त बीपी जोगदण्ड ने बताया कि आरोपित छात्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। वहीं घटना से छात्र के परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!