अकबरपुर में सफल अपराधियों के खिलाफ अभियान, इंस्पेक्टर सतीश से मुठभेड़ में इनामी हुआ लंगड़ा

25 हजार के इनामी शातिर अपराधी पर विभिन्न थानों में दर्ज हैं 20 मुकदमे

– तमंचा ,कारतूस , बुलेट बाइक और एक लाख से अधिक रुपये भी बरामद

सुनील बाजपेई
कानपुर देहात। यहां अपराधियों के खिलाफ लगातार सफल मोर्चा खोले अकबरपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक टॉपटेन इनामियां शातिर अपराधी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त कर ली।
कानून के शिकंजे से बचने के लिए इस शातिर ने पुलिस वालों पर जमकर गोलियां चलाई,मजबूरी में जिसका जवाब पुलिस ने भी दिया और वह गोली लगने से घायल हो गया जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर अस्पताल में भर्ती कराया। 25 हजार के इनामी आलमचंद्रपुर कालोनी अकबरपुर निवासी विकास उर्फ अद्दू संखवार पुत्र राजबहादुर नामक इस शातिर के पास से पुलिस ने एक तमंचा, कारतूस, बाइक व एक लाख रुपये से अधिक बरामद किए गए है। इसे गिरफ्तार करने में सफलता तब मिली ,जब अपराध नियंत्रण की दिशा में विशेष अभियान के तहत
निर्दोष फंसे नहीं और अपराधी बचे नहीं जैसी लोकहित की विचारधारा के अनुरूप अपने विभागीय कर्तव्य का पालन पूरी निष्ठा के साथ करने वाले लोकप्रिय कार्यशैली के भगवान और भाग्य यानी कर्म भरोसे रहने वाले तथा अपनी अब तक की जुझारू नौकरी में इसके पहले भी दर्जनों अपराधियों को जेल की हवा खिला चुके निष्पक्ष और पारदर्शी कार्यशैली के कठोर परिश्रमी तेजतर्रार और व्यवहार कुशल अकबरपुर के प्रभारी निरीक्षक इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह अपनी टीम के कस्बा इंचार्ज गजेंद्र सिंह आदि के साथ गश्त पर निकले हुए थे।
अकबरपुर कोतवाली, भोगनीपुर कोतवाली, रनियां, राजपुर, डेरापुर, रूरा, सट्टी, गजनेर, रसूलाबाद समेत कानपुर नगर की घाटमपुर कोतवाली में आयुध अधिनियम, चोरी, गैंगस्टर एक्ट, मारपीट समेत विभिन्न धाराओं में कुल बीस मुकदमों वाले इस शातिर अपराधी विकास उर्फ अद्दू संखवार को मुठभेड़ में गिरफ्तार करने वाले और इसके पहले भी कई बार अपने प्राण बहुत जोखिम में डालकर अनेक शातिरों को दुस्साहसिक मुठभेड़ में मार भी गिराने वाले स्वाभिमानी स्वभाव के जुझारू इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह के बारे में यह भी अवगत कराते चलें कि उनके यूपी पुलिस की सेवा के अबतक के कार्यकाल के विवेचन से यह भी साबित होता है कि हालात चाहे जैसे रहे हों लेकिन अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित लोकहित में अपनी धुन के पक्के इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने अपनी कर्तव्य के प्रति निष्ठा के साथ समझौता आज तक नहीं किया।
इस 25 हजार के इनामी इस बेहद शातिर अपराधी से उनकी यह मुठभेड़ माती अकबरपुर के आलमचंद्रपुर नहर बंबा पर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग के दौरान हुई। अब पुलिस के फरार साथियों की तरह कर रही है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!