एमबीबीएस छात्र हत्याकांड के खुलासे के करीब कानपुर पुलिस, जेसीपी आनंद प्रकाश भी जुटे

गर्लफ्रेंड और उसके कथित प्रेमी के आसपास घूमती कानपुर के साहिल हत्याकांड की वजह

– गहन पूछताछ और विवेचन से बहुत जल्द होगा एमबीबीएस छात्र साहिल हत्याकांड का सटीक खुलासा,लगातार जुटे जेसीपी आनंद प्रकाश

सुनील बाजपेई
कानपुर। गत दिवस यहां के रामा मेडिकल कॉलेज में हुए बहुचर्चित एमबीबीएस छात्र साहिल सारस्वत की हत्या की वजह उसकी गर्लफ्रेंड और उसके कथित प्रेमी के आसपास घूम रही है।इस मामले में पुलिस की अब तक की गहन छानबीन में महिला मित्र के विवाद की बात भी सामने आई हैं,जिसके फलस्वरुप हत्याकांड को अंजाम देने के मामले में शक की सुई साहिल की गर्लफ्रेंड के कथित प्रेमी बताए जाने वाले युवक और उसके कुछ छात्रों समेत साथियों के आसपास भी घूम रही है। इसके दायरे में साहिल की गर्लफ्रेंड के भी होने की संभावना से प्रबल इनकार नहीं किया जा सकता।
फिलहाल पुलिस इस मामले में जिस तरह से घटना के हर संभावित कारण, उसकी वजह और तरीकों आदि के बारे में हर तरह से गहराई से छानबीन कर रही है, उसके फलस्वरूप इस बहुत चर्चित हत्याकांड का खुलासा अति शीघ्र होने की भी प्रबल संभावना है ,जिसके पीछे संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी की अनवरत सक्रियता भी है।
मिली जानकारी के मुताबिक जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी कठोर परिश्रम के साथ सक्रिय रहकर खुद पूछताछ करने के साथ ही वह सब कुछ भी करवा रहे हैं , जो एमबीबीएस छात्र साहिल हत्याकांड के सटीक खुलासे के लिए बहुत आवश्यक है।
इसी आधार पर माना जा रहा है कि देश-विदेश के कर्तव्यनिष्ठ और ईमानदार पुलिस अधिकारियों में गिने जाने वाले कानपुर के जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी की लगातार जारी बहुत परिश्रम पूर्ण सक्रियता एमबीबीएस छात्र साहिल हत्याकांड का भी सटीक खुलासा करने में बहुत जल्द उसी तरह से सफल होगी, जिस तरह से उनकी जुझारू नौकरी के अब तक के कार्यकाल में घटित हुई इस तरह की सभी घटनाओं में हुई है।
कुल मिलाकर निर्दोष फंसे नहीं और अपराधी बचे नहीं जैसी लोक की प्रबल विचारधारा वाले निष्पक्ष और पारदर्शी कार्य शैली के अपराधियों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई और पीड़ितों की तत्काल सहायता के लिए भी चर्चित तेज तर्रार और व्यवहार कुशल जॉइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का लगातार जारी अथक परिश्रम इस घटना के सटीक खुलासे के बहुत नजदीक पहुंचा हुआ भी माना जा रहा है, जिसके चलते घटना को अंजाम देने वाले लोग बहुत जल्द पुलिस के शिकंजे में होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!