पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अतिक्रमण को लेकर दुकान दुकान दुकानदारों से किया सम्पर्क।

दुकानों के आगे से तय समय सीमा में अतिक्रमण स्वतः हटा लें.अन्यथा कार्यवाही के लिये रहे तैयार।
कचरे के लिये दुकानों के आगे रखे डस्टविन!

अलीगंज/एटा।अलीगंज में पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि व व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने अतिक्रमण को लेकर दुकान दुकान सम्पर्क किया पदाधिकारियो ने कहा कि आप लोग दुकानों के आगे से तख्त वेंच व अन्य सामान जो बाहर रख कर अतिक्रमण करते हैं इस अतिक्रमण को तय समय सीमा में स्वतः ही हटा लें।अन्यथा कर्यवाही के लिये तैयार रहे प्रशासन का चाबुक तीन चार बाद चल सकता है।

रविवार को अलीगंज में नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत गुप्ता वावी व उधोग व्यापार मंडल के पदाधिकारी विनोद आर्या केआदि के नेतृत्व में दुकान दुकान जाकर व्यापारियों से बात की बताया गया कि अपने अपने प्रतिष्ठानों के सामने से अतिक्रमण स्वतः ही हटा लें।नाली को खुला रखें नाली केऊपर अतिक्रमण न करें।जो तख्त व अन्य सामान बाहर रखते है उसको न रखेंआये दिन अतिक्रमण के चलते जाम लग जाता है।जिससे निकलने बाले राहगीरों व बाइक सवारों को काफी दिक्कत होती है। जो नाली पर स्थाई पटिया रखी है सफाई व्यवस्था ठीक से नही हो पाती है। नाली में कचरा एकत्रित हो जाता है।

सफाई कर्मियों को सफाई करने में दिक्कत होती है। उन्होंने कहा कि नाली के ऊपर जो पटिया रखी है वहः ऐसी रखी जाए जब सफाई कर्मी आये उनको उठाकर सफाई कर ले। व्यापार मंडल ने गाँधी मूर्ती चोराहा से लेकर तहसील मार्ग सहित अन्य व्यापारी वर्ग से बातचीत कर समझाया गया। सड़क को 15 15 फिट तक खाली रखा जाये। यदि जगह खाली रखा जाये तो अतिक्रमण नही होगा और जाम की समस्या कम होगी।
बताते चले कि बीते दिवस उप जिलाधिकारी अलीगंज नें अतिक्रमण की समस्याओं से निजात पाने के लिए अलीगंज तहसील सभागार में व्यापारी बंधुओ से बैठक कर वार्ता की थी इस अवसर पर उन्होने व्यापार बंधुओं द्वारा उठायी जाने वाली समस्याओं से अवगत होने के बाद उसके निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए थे।

नगर में हो रहे अतिक्रमण और साफ सफाई की व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए व्यापारियों से चर्चा की थी।शहर का विकास और सुंदरीकरण सड़कों के चौड़ीकरण पर निर्भर है। इसके लिए व्यापारियों को प्रशासन का सहयोग करना चाहिए। सड़क चौड़ी होने पर सुविधा बढेंगी। जिस दौरान व्यापारियों को बताया कि अपने प्रतिष्ठान के आगे हो रहे अतिक्रमण को शीघ्र हटाया जाए हमारी जहां तक हद है वही तक सामान रखा जाए अगर अतिक्रमण के दायरे में आता है तो जुर्माना किया जाएगा। व्यापारी अपनी प्रतिष्ठा के समीप एक डस्टबिन अवश्य रखें जिससे संबंधित प्रतिष्ठान का कूड़ा कचरा उसमें डाला जाए।

व्यापारियों ने नालियों के ऊपर जो पक्के निर्माण कर रखे हैं उनको जल्दी से चल हटाया जाए और जिन नालियों पर जाली रखी है वह अपने प्रतिष्ठान बंद करते समय जालियों को ऊपर करके जाएं। अतिक्रमण को हटाने के लिए व्यापारियों को 15 दिन का समय दिया गया था। जिस दौरान नालियों पर हो रहे अतिक्रमण को स्वयं व्यापारी अपने स्तर से एक्शन लेकर हटवाये 15 दिन के बाद प्रशासन अतिक्रमण को हटवाएगा। वही पटरी पर कोई भी व्यापारी बाइकों को खड़ी नहीं करवाएंगे और जो बाइक खड़ी करता है वह तुरंत चेतावनी देकर हटवाएंगे। सभी व्यापारी मानक के अनुरूप ही अपने प्रतिष्ठान को लगाएंगे। कोई भी व्यापारी अपने प्रतिष्ठान पर घरेलू सिलेंडर का इस्तेमाल न करें। ठेली लगाने वालों को एक अलग जगह चिन्हित की जायेगी। पुनः दुकानदारों से सम्पर्क किया उन्हें समझाया गया ताकि आने वाले समय में कोई परेशानी न हो।इस मौके पर विनोद आर्या राकेश वर्मा मुन्ना बाबू गुप्ता सूर्यकान्त गुप्ता प्रदीप गुप्ता टीपू आदि रहे।

नगर पालिका परिषद अध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत कुमार गुप्ता उर्फ बॉबी जी ने शासन के आदेश के अनुसार नगर पालिका परिषद की सफाई सर्वेक्षण टीम तथा सफाई कार्यवाहक नायकों के साथ नगर के दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को जल्दी से जल्दी स्वत: ही हटा लेने का दुकानदारों के पास जाकर अनुरोध किया। जिससे नगर के नाले नालियों में एकत्रित कूड़े को साफ कराकर नगर में जल भराव की स्थिति को समाप्त किया जा सके।
सुजीत गुप्ता उर्फ़ बॉबी
नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि अलीगंज।
अलीगंज में दुकानदारों को अतिक्रमण व अन्य को लेकर पालिकाध्यक्ष प्रतिनिधि सुजीत गुप्ता व व्यापर मण्डल पदाधिकारी

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!