अलीगंज के ग्राम कैला में पहुंची भारत संकल्प यात्रा की वैन

केंद्र की योजनाओं से कराया अवगत, दिया योजनाओं का लाभ

2047 तक भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनने के सपने को हम सभी मिलकर करेंगे साकार-जिला महामंत्री


अलीगंज। केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी और लोगों को मौके पर लाभ देने के लिए इन दिनों पूरे भारत में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया जा रहा है। इस यात्रा के माध्यम से जहां गांव-गांव में लोगों को सरकारी विभाग के अधिकारियों के द्वारा केंद्रीय योजनाओं की जानकारी दी जा रही है इसके साथ ही कई योजनाओं का लाभ भी आमजन को दिया जा रहा है। जिसके तहत अलीगंज के ग्राम कैला में भारत विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन पहुंची जहां संकल्प यात्रा की वैन द्वारा उपस्थित ग्राम वासियों व स्कूली बच्चों को विभाग के अधिकारी द्वारा अपने-अपने विभाग से संबंधित योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई और साथ ही योजनाओं का लाभ दिया गया।

विकासखंड अलीगंज के ग्राम कैला में विकसित भारत संकल्प यात्रा का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सहसंयोजक उत्तर प्रदेश दिनेश गुप्ता, जिला महामंत्री आशीष राजपूत,विजय सिंह राठौर द्वारा संयुक्त रूप से मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर व फूल अर्पित कर कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया। जहां विकसित भारत संकल्प यात्रा की वैन द्वारा ग्राम वासियों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई और साथ ही जल जीवन मिशन, आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना, प्रधानमंत्री मुद्रा योजना, जन धन योजना, पीएम आवास योजना, पीएम प्रणाम योजना और यूरिया सब्सिडी योजनाओ का लाभ दिया गया। वही उपस्थित सभी लोगों को शपथ दिलाई गई कि हम शपथ लेते है कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करेंगे। गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेकेंगे। देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करेंगे। भारत कि एकता को सुदृढ़ करेंगे और देश कि रक्षा करने वालों का सम्मान करेंगे। नागरिक होने का कर्तव्य निभाएंगे। इस अवसर पर जिला महामंत्री आशीष राजपूत, संयोजक दिनेश गुप्ता, विजय सिंह राठौर, विवेक वर्मा सहायक विकास अधिकारी, पशुपालन विभाग से मनोज कुमार, कृषि विभाग से एडीओ सुखबीर सिंह, रविंद्र सिंह, जितेंद्र कुमार, आशीष कुमार, रवि शाक्य जल निगम मिशन, ग्राम प्रधान दीपक कुमार, श्रीपाल रोजगार सेवक, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, आशाएं, सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

जिला महामंत्री आशीष राजपूत ने बताया कि भारत सरकार की महत्वपूर्ण पहल सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं संचालित है लोगों तक पहुंचे न कि कागजों में सीमित रहे। भारत संकल्प यात्रा का मेंन मकसद ही लोगों को जागरूक करना है विश्वास है कि भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को हम सभी मिलकर साकार करेंगे।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!