पुलिस अधीक्षक बहराइच श्रीमती वृंदा शुक्ला द्वारा थाना कोतवाली नगर का औचक निरीक्षण किया गया

बहराइच

कल रात्रि 11:30 बजे पुलिस अधीक्षक बहराइच श्रीमती वृंदा शुक्ला द्वारा थाना कोतवाली नगर पहुंचकर औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान थाने का संतरी अपने स्थान पर खड़ा नही पाया गया तथा अंदर थाने के किसी कमरे में बैठा हुआ पाया गया जिसके संबंध में रपट गैरहाजिरी लिखाई गयी, इसी के साथ-साथ महिला हेल्पडेस्क पर कोई भी महिला पुलिसकर्मी उपलब्ध नही मिली जो महिला आगंतुकों की रात में समस्या सुन सके, लगभग 20 मिनट इंतजार करने पर भी थाना किसी भी

महिला पुलिसकर्मी को न बुला सका इसके संबंध में भी कड़ी आपत्ति व्यक्त की गयी व थानाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि रोस्टरवार रात्रि में भी महिला पुलिसकर्मी की ड्यूटी लगाना सुनिश्चित करेंगे ताकि रात्रि में किसी भी महिला शिकायतकर्ता को रात्रि में अपनी बात सुगमता से बताने के लिए महिला पुलिसकर्मी उपलब्ध मिले।

रात्रिअधिकारी को बुलाने पर रात्रिअधिकारी मौजूद नही मिले और लंबे समय तक हाजिर नही हो सके बाद में उनके द्वारा बताया गया कि वे कहीं आराम कर रहे थे अतः उनके संबंध में भी तस्करा गैरहाजिरी थाने में अंकित कराकर कराया गया।

थाना परिसर में घूमकर साफ-सफाई का ब्यौरा लिया गया तो पाया गया कि मेस के पास खुले में मेस से संबंधित कूड़ा कचरा खुले में फेंका गया है जिसके संबंध में प्रभारी निरीक्षक को साफ- सफाई कराकर डस्टबीन की व्यवस्था कराने हेतु निर्देशित किया गया। रात्रि में आकस्मिक निरीक्षण का औचित्य पुलिस व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने का था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!