कानपुर में भाई की मिट्टी उठ गई लेकिन किसान को नहीं मिला खेत की मिट्टी का पैसा

भाई के कैंसर का इलाज कराने के लिए बेची थी खेत की मिट्टी,जिसके बकाया 7 लाख नहीं देने पर इलाज के अभाव में हो गई किसान के भाई की मौत, जांच में जुटी पुलिस

सुनील बाजपेई
कानपुर। जिस भाई के कैंसर के इलाज के लिए 7 लाख रुपए में खेत की मिट्टी बेच डाली गई, उसका पैसा आज तक नहीं मिला, जिसके फल स्वरुप इलाज के अभाव में किसान के भाई की दर्दनाक मौत हो गई। शिकायत के बाद पुलिस घटना की जांच में जुटी हुई है।
घटना का संबंध बिधनू के कठेरुआ से है। यहां के किसान नरेंद्र कुमार के मुताबिक उनके बड़े भाई वीरेंद्र को वर्ष 2020 में ब्लड कैंसर हो गया था। उनके इलाज के लिए उन्होंने कठारा निवासी दो सगे भाइयों को साढ़े सात बीघा खेत की चार फीट गहराई तक मिट्टी 22 हजार रुपये प्रति फीट में बेची थी।
पीड़ित ने आरोप लगाया कि भाई के इलाज में व्यस्त रहने की वजह से इन लोगों ने आठ फीट तक मिट्टी की खोदाई कर डाली। इस हिसाब से उनके करीब 12 लाख रुपये बनते हैं। शुरू में पांच लाख रुपये दिए, इसके बाद एक भी रुपये नहीं दिए। पीड़ित किसान ने पुलिस को बताया कि रुपये के अभाव में इलाज न मिलने से उसके भाई वीरेंद्र की मौत हो गई। तुम्हारे में कार्रवाई के लिए उसने थाने में तहरीर दी है, बिधनू थाना प्रभारी प्रेम चंद्र कनौजिया ने बताया कि मामले में तहरीर की जांच हलका इंचार्ज दारोगा अरविंद सिंह को दी गई है। जिसकी जांच परिणाम के आधार पर ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!