कोरोना के 37 नये मामलों से कानपुर में फिर हड़कंप, अबतक 143 -पतारा, घाटमपुर, भीतरगांव में बड़ी संख्या में सामने आए कोरोना केस

सुनील बाजपेई
कानपुर। यहां एक बार फिर शहर के साथ ही ग्रामीण इलाकों पर भी कोरोना वायरस ने धावा बोल दिया है। कानपुर महानगर से जुड़े हुए ग्रामीण इलाके पतारा, घाटमपुर, भीतरगांव में बड़ी संख्या में मामले सामने आए हैं। वहीं गुरुवार को कुल 37 नए मामले सामने आए, जिसके बाद कानपुर महानगर में मरीजों का आंकड़ा 143 पहुंच गया है।
इन हालात में स्वास्थ्य विभाग एक बार फिर कोरोना को लेकर अलर्ट मोड पर आता हुआ दिखाई दे रहा है। लगातार आ रहे मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग भी लगातार अपनी तैयारियां बढ़ा रहा है। कोरोना को लेकर कानपुर के हैलट अस्पताल में अलग बेड रिजर्व करके रख दिए गए हैं।
सीएमओ डॉक्टर आरपी मिश्रा ने बताया कि कुल मामलों की संख्या 143 पहुंच गई है. वहीं 12 मरीजों का होम आइसोलेशन पूरा हो गया है. कानपुर महानगर में एक्टिव केस की बात की जाए तो अब भी 118 केस एक्टिव हैं. गुरुवार को आए मामले मुख्य रूप से कानपुर के कल्याणपुर, नवाबगंज, घाटमपुर, पतारा, भीतरगांव आदि क्षेत्र के हैं।
स्वास्थ्य विभाग का कहना यह भी है कि हर प्रकार की स्थिति से लड़ने के लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. वहीं जिला प्रशासन भी लगातार अपील कर रहा है कि लोग मास्क का इस्तेमाल करें. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए पहले वाली गाइडलाइन को फॉलो करें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!