तंबाकू कुटन करके ले जा रहे दो ट्रैक्टर पकड़े टैक्स से बचने के लिए व्यापारी रात्रि में ढोते हैं माल

अलीगंज।सीएम योगी के आदेश के बाद भी जिले की सड़कों पर बिना व्यवसायिक परमिट के ट्रैक्टर फर्राटा भर रहे हैं। लेकिन सबसे ज्यादा बहुतायत प्रयोग व्यवसायिक गतिविधियों में हो रहा है। ये बिना रोकटोक के तम्बाकू, ईंट, सीमेंट, बालू, खाद आदि ढो रहे हैं। इससे परिवहन विभाग को प्रतिवर्ष करोड़ो रुपये के राजस्व की हानि हो रही है। आए दिन इन ओवरलोड ट्रैक्टर-ट्रॉली से सड़क हादसे हो रहे हैं। इसके साथ ही ट्रक आपरेटरों और ट्रांसपोर्टरों को भी नुकसान उठाना पड़ रहा है। व्यापारी वर्ग लोग टैक्स से बचने के लिए ज्यादातर अपना माल रात्रि में ढोते हैं।

विकासखंड अलीगंज क्षेत्र में रात्रि गस्त के दौरान सूत्रों के द्वारा दो ट्रैक्टर ट्राली तंबाकू भरकर कुटन करके ट्रैक्टर में भरकर कायमगंज ले जा रहे थे तभी गस्त के दौरान उप जिलाधिकारी प्रतीक त्रिपाठी द्वारा कैल्ठा चौराहे के समीप ट्रैक्टर चालक को रोका गया जिनसे पूछताछ की गई तथा ट्रैक्टर से संबंधित कागजात भी मांगे गए लेकिन ट्रैक्टर चालक कागजात उपलब्ध नहीं कर सका। जिसके चलते उप जिलाधिकारी अलीगंज प्रत्येक त्रिपाठी ने ट्रैक्टरों को अपनी हिरासत में लेते हुए कोतवाली अलीगंज में दाखिल कर दिया। जिसकी सूचना मंडी समिति को दे दी गई है उनकी रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

उपजिलाधिकारी प्रतीक त्रिपाठी ने जानकारी देते हुए बताया यह ट्रैक्टर कल रात को पकड़े गए थे जिसे कागज के बारे में पूछा गया लेकिन चालक के पास कागज उपलब्ध नहीं थे मंडी समिति को व्योरा भेजा है रिपोर्ट आने के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

दिलीप सिंह मंडल ब्यूरो एटा उत्तर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!